दिल्ली

delhi

By PTI

Published : Nov 27, 2023, 1:44 PM IST

ETV Bharat / business

नए साल पर भारत की सबसे महंगी कार होगी और महंगी, कंपनी ने बताई बड़ी वजह

जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी ने भारत में अपने दामों की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है. बता दें कि कीमतों में बढ़ोतरी एक जनवरी 2024 से प्रभावी होगी और सभी मॉडल रेंज में बढ़ोतरी होगी. पढ़ें पूरी खबर...(Audi India, Audi India to hike prices, January 2024)

Audi India
ऑडी इंडिया

नई दिल्ली:दुनिया की सबसे लक्जरी कार ऑडी के दामों में बढ़ोतरी होने वाली है. सोमवार को कंपनी ने इस बात की जानकारी दी है. जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने कच्चे माल की मांग और परिचालन लागत बढ़ने का हवाला देते हुए प्राइस में बढ़ोतरी की है. बता दें कि अगले साल जनवरी से भारत में अपने वाहनों की कीमतें दो फीसदी तक बढ़ाएगी. ऑडी इंडिया की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, कीमतों में बढ़ोतरी एक जनवरी 2024 से प्रभावी होगी और सभी मॉडल रेंज में बढ़ोतरी होगी.

ऑडी इंडिया

ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने अपने एक बयान में कहा कि आपूर्ति-श्रृंखला-संबंधित कच्चे माल की बढ़ती मांग और परिचालन लागत के कारण हमने ब्रांड की प्रीमियम मूल्य स्थिति को बनाए रखते हुए अपने मॉडल रेंज में मूल्य सुधार किया है.

उन्होंने कहा कि मूल्य सुधार का मकसद ऑडी इंडिया और हमारे डीलर भागीदारों की सतत वृद्धि सुनिश्चित करना है. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि मूल्य वृद्धि का प्रभाव ग्राहकों जितना हो सके कम से कम पड़े. ऑडी इंडिया ने क्यू3 एसयूवी से लेकर स्पोर्ट्स कार आरएसक्यू8 तक कई वाहन बेचती है, जिनकी कीमत 42.77 लाख रुपये से 2.22 करोड़ रुपये के बीच है. वहीं, भारत में ऑडी की कीमत को देखे तो ये मीडिल क्लास के रेंज के बाहर आता है.

ऑडी इंडिया

भारत में ऑडी कारों की नवंबर 2023 में कीमत,

ऑडीA4- 43.85 लाख रुपये

ऑडीQ7 - 84.70 लाख रुपये

ऑडीQ3 - 46.27 लाख रुपये

ऑडीA6 - 61.60 लाख रुपये

ऑडी RS5 - 1.12 करोड़ रुपये

ऑडीQ5 - 62.35 से 68.22 लाख रुपये

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details