दिल्ली

delhi

उड़ान भरने को तैयार अकासा एयर, DGCA से मिला एयरलाइन लाइसेंस

By

Published : Jul 7, 2022, 6:15 PM IST

Updated : Jul 7, 2022, 7:48 PM IST

अकासा एयर को DGCA से एयरलाइन लाइसेंस मिल गया है. अकासा एयर ने गुरुवार को बयान में कहा कि एयरलाइन की परिचालन की तैयारियों के संदर्भ में सभी नियामकीय और अनुपालन जरूरतों को पूरा करने के बाद उसे AOC मिल गया है.

अकासा एयर
अकासा एयर

नई दिल्ली : मशहूर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी अकासा एयर को नगर विमानन महानिदेशालय (DGCA) से एयरलाइन लाइसेंस मिल गया है. अकासा एयर अपना एयरलाइन की वाणिज्यिक उड़ानें जल्द शुरू कर सकती है. अकासा एयर ने गुरुवार को बयान में कहा कि एयरलाइन की परिचालन की तैयारियों के संदर्भ में सभी नियामकीय और अनुपालन जरूरतों को पूरा करने के बाद उसे AOC मिल गया है.

एक ट्वीट में, अकासा एयर ने कहा, "हमें अपने एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) की प्राप्ति की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. यह एक महत्वपूर्ण माइलस्टोन, जिससे हमें बिक्री के लिए अपनी उड़ानें खोलने और वाणिज्यिक संचालन की शुरुआत करने में मदद मिली है."

एयरलाइन ने डीजीसीए की निगरानी में कई परीक्षण उड़ानों का सफलतापूर्वक संचालन किया है. शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित आकाश एयर को 21 जून को अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलिवरी मिली है. अकासा एयर के संस्थापक-मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) विनय दुबे ने कहा, "AOC प्रक्रिया के दौरान रचनात्मक निर्देशन, सक्रिय समर्थन के लिए हम DGCA के आभारी हैं. हमारा इरादा जुलाई के अंत तक अपनी वाणिज्यिक उड़ानें शुरू करने का है."

सरकार डिजिटलीकरण का नया दौर शुरू करने की तैयारी में है. आकाश एयर ने कहा कि इसी के तहत वह पहली एयरलाइन है जिसकी समूची AOC प्रक्रिया को सरकार के प्रगतिशील EGCA डिजिटल मंच के जरिये पूरा किया गया. अकासा एयर ने कहा कि वह दो विमानों के साथ अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगी. हर महीने वह अपने बेड़े में नए विमान जोड़ेगी.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jul 7, 2022, 7:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details