दिल्ली

delhi

Adani Group: अडाणी ग्रीन एनर्जी के शेयर बने रॉकेट, एक फैसले से आया स्टॉक में 7 फीसदी उछाल

By

Published : Aug 18, 2023, 3:20 PM IST

Adani Group की फ्लैगशिप कंपनी अडाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy), अडाणी एनर्जी सॉल्यूशन्स (Adani Energy Solutions) और अडाणी पावर (Adani Power) के शेयरों में आज पांच फीसदी उछाल देखने को मिला. इसकी क्या वजह रही जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

Adani Group
अडाणी ग्रुप

नई दिल्ली : अडाणी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी Adani Green Energy Limited के शेयरो में आज शुक्रवार को जबरदस्त उछाल देखा गया. इस उछाल के पीछे की वजह सोलर एनर्जी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SECI) का फैसला है. दरअसल अडाणी ग्रीन एनर्जी की गुजरात में मुंद्रा सोलर एनर्जी को सौर फोटोवोल्टिक विनिर्माण संयंत्र के लिए SECI से मंजूरी मिल गई है. इस संयंत्र की सालाना क्षमता 2.0 गीगावॉट है.

अडाणी ग्रीन एनर्जी के शेयर

सौर फोटोवोल्टिक विनिर्माण संयंत्र को SECI से मंजूरी मिलने से ही अडाणी ग्रीन के शेयर 7 फीसदी से चढ़ गए. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर अडाणी ग्रीन का स्टॉक 7.45 फीसदी या 69.50 रुपये से बढ़कर 1,003 पर कारोबार कर रहा था. बता दें कि इसके शेयर 940.55 रुपये पर खुले और 1024.95 रुपये के दिन के उच्चस्तर पर पहुंच गया. वहीं, दिन के कारोबारी समय में इसके शेयर गिरकर 938.15 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गया था. अडाणी ग्रान एनर्जी के मार्केट कैप 1.59 लाख करोड़ रुपये है.

अडाणी पावर के शेयर

अडाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के पास मुंद्रा सोलर एनर्जी में 26 फीसदी हिस्सेदारी है. और ये हिस्सेदारी अडाणी की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी Adani Renewale Enegry Holding for Limited (AREH4L) के माध्यम से है. इसके अलावा अडाणी पावर के शेयर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक इसके शेयरों में 6.74 फीसदी या 19.30 रुपये की बढ़त के साथ 305 रुपये पर कारोबार कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details