दिल्ली

delhi

रिलायंस धमाका : 10 सितंबर से मिलेगा जियो-गूगल का सबसे किफायती स्मार्टफोन

By

Published : Jun 24, 2021, 3:48 PM IST

Updated : Jun 24, 2021, 5:26 PM IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को कहा कि गूगल, जियो द्वारा संयुक्त रूप से विकसित जियोफोन ‘नेक्स्ट’ 10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा, जो वैश्विक स्तर पर सबसे किफायती स्मार्टफोन होगा.

Reliance
Reliance

नई दिल्ली :अंबानी ने आरआईएल की 44वीं सालाना आमसभा में रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बने नए स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट की घोषणा की. नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप से लैस होगा.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक अंबानी ने कहा कि नया स्मार्टफोन बेहद किफायती होगा और 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी से बाजार में मिलने लगेगा. विज्ञप्ति के अनुसार इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार के लिए विशेष तौर पर बनाया गया है और इसमें बेहतरीन कैमरा और एंड्रायड अपडेट भी मिलेंगे. बीते साल रिलायंस जियो ने गूगल के साथ साझेदारी की घोषणा की थी.

आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी

यह भी पढ़ें-हम भारत को 2G मुक्त ही नहीं 5Gयुक्त भी बनाएंगे : मुकेश अंबानी

इस अवसर पर अपने संबोधन में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि गूगल और जियो का किफायती स्मार्टफोन खासतौर से भारत के लिए बनाया गया है और यह उन लाखों नए उपयोगकर्ताओं के लिए नई संभावनाएं खोलेगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे. गूगल क्लाउड और जियो के बीच एक नई 5जी साझेदारी एक अरब से अधिक भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुड़ने में मदद करेगी.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jun 24, 2021, 5:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details