दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

पूरी तरह से सेल्फ-ड्राइविंग टेस्ला कार जल्द : मस्क

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलोन मस्क ने घोषणा है कि कंपनी की पूरी तरह से सेल्फ-ड्राइविंग फीचर कार इस साल के अंत तक तैयार हो जाएगा.

By

Published : Feb 20, 2019, 7:31 PM IST

एलोन मस्क (फाइल फोटो)।

सैन फ्रांसिस्को : एक और साहसी बयान में टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलोन मस्क ने घोषणा है कि कंपनी की पूरी तरह से सेल्फ-ड्राइविंग फीचर इस साल के अंत तक तैयार हो जाएगा. द वायर्ड ने मस्क के हवाले से बताया कि साल 2020 के अंत तक इलेक्ट्रिक कार निर्माता की सेल्फ-ड्राइविंग फीचर इतनी सक्षम हो जाएगी कि लोग कार चलाते हुए सो भी सकते हैं, जबकि कार उन्हें वांछित गंतव्त तक पहुंचा देगा.

मस्क ने एक पॉडकास्ट साक्षात्कार में कहा, "मैं समझता हूं कि इस साल हम इस फीचर का काम पूरा कर लेंगे. इसका मतलब यह है कि कार आपको पर्किं ग लॉट में ढूंढ लेगा, उसके बाद आपको पिक कर आपको अपने गंतव्य तक पहुंचा देगा और इसे किसी मानवीय हस्तक्षेप की जरूरत नहीं पड़ेगी."

उन्होंने कहा, "यह निश्चित रूप से होगा, इसमें कोई अगर-मगर नहीं है." मस्क का यह संशोधित टाइमलाइन टेस्ला के खरीदारों के बहुत ही अच्छी खबर है, जोकि सालों से ड्राइवरलेस फीचर का इंतजार कर रहे हैं.

टेस्ला ने कहा कि अक्टूबर 2016 के बाद बनाई गई सभी कारों के हार्डवेयर इस फीचर को प्राप्त करेंगे. हालांकि अक्टूबर 2016 से अक्टूबर 2018 के बीच के कारों के मालिकों को 'फुल सेल्फ ड्राइविंग' फीचर के लिए 3,000 डॉलर का अतिरिक्त भुगतान करना होगा. टेस्ला ने वादा किया है कि सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए यह फीचर उन्हें मुहैया करा दिया जाएगा.
(आईएएनएस)

पढ़ें : सरकार ने अब तक विनिवेश से जुटाए 53,558 करोड़ रुपये, 80 हजार करोड़ जुटाने का है लक्ष्य

ABOUT THE AUTHOR

...view details