दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 1, 2020, 4:53 PM IST

Updated : Nov 1, 2020, 8:12 PM IST

ETV Bharat / business

आईसीआईसीआई के एटीएम में पैसा जमा करने पर देना पड़ेगा 50 रु का सुविधा शुल्क

आईसीआईसीआई बैंक ने एक नए सुविधा शुल्क की घोषणा की है. यह शुल्क गैर-व्यावसायिक घंटों और बैंक की छुट्टियों के दौरान एटीएम में जमा कराए जाने वाले नकद पर लगेगा. विस्तार से जानें पूरी खबर.

cash deposit through ATM
प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई : आईसीआईसीआई बैंक में आज से एटीएम में नकद जमा करने वाले ग्राहकों पर सुविधा शुल्क लगने लगा है. उनसे 50 रुपये की राशि वसूली जा रही है.

बैंक के अनुसार बैंक की छुट्टियों के दौरान किए गए ऐसे हर लेन-देन पर शुल्क वसूला जाएगा. यह चार्च शाम के छह बजे से सुबह के आठ बजे के बीच वसूला जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुल्क वरिष्ठ नागरिकों, बुनियादी बचत बैंक खाते, जन-धन खातों, अक्षम और दृष्टिबाधित व्यक्तियों, छात्र खातों या आईसीआईसीआई बैंक द्वारा पहचाने गए किसी भी अन्य खातों पर लागू नहीं होगा.

एक्सिस बैंक में यह शुल्क इस साल अगस्त की शुरुआत से ही वसूला जा रहा है.

पढ़ें-आईसीआईसीआई बैंक का शुद्ध लाभ दूसरी तिमाही में छह गुना बढ़ा

आईसीआईसीआई बैंक ने पहले ही इसकी घोषणा की थी. इसके मुताबिक यह नियम एक नवंबर, 2020 से लागू होने जा रहा है. नकद जमा करने वली एटीएम मशीनों से किए गए लेन-देन पर यह शुक्ल लागू होगा.

बैंक ने आगे बताया कि यदि मशीन से नकद जमा की गई राशि एक माह में 10,000 रुपये (एकल लेन-देन या कई लेन-देन) से ज्यादा है, तो भी बैंक सुविधा शुल्क लेगा.

बता दें कि यदि ग्राहक बैंक के खुले होने के समय एटीएम से नगद जमा करते हैं तो किसी भी प्रकार का सुविधा शुल्क नहीं लगेगा. इसके अलावा यह सुविधा शुल्क वरिष्ठ नागरिकों एक खाते पर, जन-धन खाते, छात्रों के खाते और कुछ अन्य खातों पर नहीं लगेगा.

एक्सिस बैंक ने इस वर्ष अगस्त माह से ही ऐसा ही सुविधा शुल्क लगाना शुरू कर दिया था.

Last Updated : Nov 1, 2020, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details