दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

कृषि मंत्री को अगले पांच वर्षो में कृषि क्षेत्रा में सुधार के लिए किसानों की राय की अपेक्षा

कृषि मंत्री राधामोहन सिहं ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए किसान के मन की बात कार्यक्रम के तहत किसानों की राय मांगी, जिसके तहत जानने का प्रयास किया कि आने वाले पांच सालों में किसानों की सरकार से क्या मांगें हैं.

By

Published : Mar 7, 2019, 9:30 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज।

नई दिल्ली : कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने बुधवार को अगले पांच वर्षों में कृषि क्षेत्र में सुधार के लिए किसानों से सुझाव लेने के लिए एक पहल 'किसान की मन की बात' शुरू की है. राष्ट्रीय राजधानी में उत्तर प्रदेश सहित छह राज्यों के किसानों के साथ पहले दौर की बातचीत हुई है.

भागीदारी करने वाले किसानों और कृषि संस्थानों ने अपने लिखित सुझाव भी दिए हैं. इसी तरह की बातचीत दूसरे राज्यों के किसानों के साथ भी की जायेगी. सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "आज हमें जो सुझाव प्राप्त हुए हैं, उन्हें एक पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा. यह पहली बार है जब इस तरह की पहल की जा रही है."

देश भर के किसानों को अपने सुझाव कृषि मंत्रालय को भेजने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि सुझावों को 10 मार्च तक प्राप्त किया जाएगा और भाजपा के चुनाव घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा. इस अभ्यास का मकसद यह पता लगाना है कि अगले पांच वर्षों में किसान सरकार से क्या चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना भी मकसद है कि कृषि क्षेत्र में सुधार हो.
(भाषा)
पढ़ें : वन नेशन वन कार्ड से कर सकेंगे पूरे देश में सफर, जानिए कैसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details