दिल्ली

delhi

एजीआर बकाया चुकाने को तैयार हुई वोडाफोन, न्यायालय के अगले आदेश पर कंपनी का भविष्य निर्भर

By

Published : Feb 15, 2020, 6:01 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 10:55 AM IST

वोडाफोन उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार एजीआर बकाये का भुगतान करने की तैयारी कर रही है. हालांकि, कंपनी ने कहा कि भारत में कारोबार जारी रखने का फैसला उच्चतम न्यायालय के निर्णय में संशोधन के लिए दायर याचिका के परिणाण पर निर्भर करेगा.

business news, vodafone, agr case, department of telecom, कारोबार न्यूज, वोडाफोन,एजीआर मामला, दूरसंचार विभाग
वोडाफोन ने भी एजीआर बकाया भुगतान को भरी हामी

नई दिल्ली: कर्ज के बोझ से दबी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया ने शनिवार को कहा कि कंपनी इस बात का मूल्यांकन कर रही है कि वह समायोजित सकल आय (एजीआर) के तहत कितनी बकाया राशि का भुगतान कर सकती है.

वह उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार एजीआर बकाये का भुगतान करने की तैयारी कर रही है. हालांकि, कंपनी ने कहा कि भारत में कारोबार जारी रखने का फैसला उच्चतम न्यायालय के निर्णय में संशोधन के लिए दायर याचिका के परिणाण पर निर्भर करेगा.

वोडाफोन आइडिया ने बीएसई को बताया, "कंपनी इस समय मूल्यांकन कर रही है कि वह दूरसंचार विभाग को एजीआर पर आधारित बकाये की कितनी राशि का भुगतान कर सकती है."

वोडाफोन आइडिया ने कहा, "कंपनी अगले कुछ दिनों में मूल्यांकन की गई राशि को चुकाने की पेशकश करती है."

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड पर कुल 53,038 करोड़ रुपये की देनदारी है, जिसमें 24,729 करोड़ रुपये स्पेक्ट्रम उपयोग शुल्क के लिए देने हैं, जबकि उसे 28,309 करोड़ रुपये लाइसेंस फीस के तौर पर चुकाने हैं.

ये भी पढ़ें:वित्त मंत्री मंगलवार को करेंगी कोरोना वायरस के प्रभाव का आकलन

कंपनी ने बताया, "जैसा कि 31 दिसंबर 2019 को समाप्त तिमाही के लिए कंपनी के वित्तीय बयानों में कहा गया है, कंपनी के काम करते रहने की क्षमता अनिवार्य रूप से इस बात पर निर्भर करेगी कि अनुपूरक आदेश में संशोधन के लिए उसके आवेदन के सकारात्मक नतीजे आएं."

मामले की अगली सुनवाई 17 मार्च 2020 को प्रस्तावित है.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Mar 1, 2020, 10:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details