दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

अनंतपुर में एसयूवी किआ सेल्टोस का आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री ने किया अनावरण

एसयूवी किआ सेल्टोस का अनावरण आंध्र प्रदेश में किया गया है. किआ मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ मौजूद थे.

By

Published : Aug 8, 2019, 8:05 PM IST

अनंतपुर में एसयूवी किआ सेल्टोस का आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री ने किया अनावरण

अनंतपुर: किआ मोटर्स ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में अपनी अत्याधुनिक सुविधा से निर्मित वाहन किआ सेल्टोस उतारा. मध्य आकार के एसयूवी किआ सेल्टोस का आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री बुग्गना राजेंद्रनाथ रेड्डी द्वारा अनावरण किया गया था.

इस अवसर पर कोरिया के राजदूत शिन बोंग-किल और कूच्युन शिम, किआ मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ मौजूद थे. एसयूवी किआ सेल्टोस का अनावरण आंध्र प्रदेश में किया गया है.

ये भी पढ़ें -सोना 38,470 रुपये की रिकार्ड ऊंचाई पर, देखें पिछले 10 दिनों के दाम

कोरियाई ऑटोमेकर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि एसयूवी किआ सेल्टोस की 23,000 से अधिक प्री-बुकिंग हो चुकी है. कंपनी ने वाहन के परीक्षण के बाद भारत में सेल्टोस के बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करने की घोषणा की. किआ मोटर्स इंडिया के उपाध्यक्ष मनोहर भट ने कहा किआ मोटर्स 22 अगस्त को सेल्टोस लॉन्च करेगी.

उन्होंने ये भी कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा किए गए अमूल्य योगदान ने हमें रिकॉर्ड समय में सेल्टोस के निर्माण के हमारे लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम बनाया है.

किआ मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ कुइकुन शिम ने कहा कि पहला सेल्टोस भारतीय बाजार में लाना हमारे वादे और प्रतिबद्धता का प्रतीक है. हम जल्द ही 3,00,000 वाहन और हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक वाहन बनाने में भी सक्षम होंगे.

किआ सेल्टोस रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी सबसे उन्नत वैश्विक तकनीकों से लैस है और पर्यावरण के अनुकूल है.

कंपनी की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि किआ ने भारत में 2 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश किया है. जिसमें प्लांट में 1.1 बिलियन अमरीकी डॉलर भी शामिल है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details