दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

पेटीएम क्यूआर के विस्तार पर 250 करोड़ रुपये निवेश करेगी कंपनी

पेटीएम क्यूआर सेवा के विस्तार पर 250 करोड़ रुपये खर्च करेगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस निवेश से उसे चालू वित्त वर्ष के अंत तक देशभर में दो करोड़ दुकानदारों/मर्चेंट से अधिक तक पहुंच बनाए जाने की उम्मीद है.

By

Published : Jun 12, 2019, 2:50 PM IST

पेटीएम क्यूआर के विस्तार पर 250 करोड़ रुपये निवेश करेगी कंपनी

नई दिल्ली: डिजिटल भुगतान सेवा देने वाली कंपनी पेटीएम इस साल अपनी पेटीएम क्यूआर सेवा के विस्तार पर 250 करोड़ रुपये खर्च करेगी. कंपनी ने बुधवार को कहा कि इससे वह अपनी इस सेवा को चौथे और पांचवी श्रेणी के शहरों में विस्तारित करेगी.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस निवेश से उसे चालू वित्त वर्ष के अंत तक देशभर में दो करोड़ दुकानदारों/मर्चेंट से अधिक तक पहुंच बनाए जाने की उम्मीद है.

पेटीएम ने दुकानदारों के लिए क्यूआर कोड आधारित भुगतान सेवा शुरू की है. इसके माध्यम से वह सीधे अपने बैंक खाते में भुगतान को प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-फोर्ब्स 2019: दुनिया के सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों में शामिल हैं कोहली, देखिए टॉप 3

कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एबॉट ने कहा कि अभी देश में पेटीएम क्यूआर के माध्यम से 1.2 करोड़ दुकानदार भुगतान स्वीकार कर रहे हैं. इसमें अधिकतर बड़े शहरों के दुकानदार हैं. कंपनी की योजना देशभर में अजमेर, बेकगांव, कर्नूल, रोहतक और लातूर जैसे छोटे से छोटे शहरों के दुकानदार तक पहुंचने की है.

पेटीएम की मातृ कंपनी वन97 कम्यूनिकेशंस ने एक अलग बयान में कहा कि उसके पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी पेटीएम मनी को अपने मंच पर 'राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली-एनपीएस' की पेशकश करने के लिए पेंशन निधि विनियामक और विकास प्राधिकरण (पीएफआरडीए) से अनुमति मिल चुकी है. अब पेटीएम मनी पर पंजीकृत निवेशक एनपीएस में निवेश करने में सक्षम होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details