दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

अमेरिका में रोक लगने के बाद पैनासोनिक ने हुवावेई के साथ कारोबार रोका

पैनासोनिक के प्रवक्ता जोए फ्लाइन ने कहा कि हमने हुवावेई और उसकी 68 समूह कंपनियों, जो भी अमेरिकी सरकार के रोक के दायरे में हैं, उन सभी के साथ कारोबारी लेनदेन रोक दिया है.

By

Published : May 23, 2019, 5:36 PM IST

अमेरिका में रोक लगने के बाद पैनासोनिक ने हुवावेई के साथ कारोबार रोका

टोक्यो:जापान की कंपनी पैनासोनिक ने कहा है कि हुवावेई पर अमेरिका में रोक लगने के बाद वह भी उसके साथ अपने कारोबार को निलंबित कर रही है. चीन की कंपनी हुवावेई पर सुरक्षा संबंधी चिंताओं के चलते अमेरिकी सरकार ने कारोबार पर रोक लगा दी.

पैनासोनिक के प्रवक्ता जोए फ्लाइन ने एएफपी से कहा, "हमने हुवावेई और उसकी 68 समूह कंपनियों, जो भी अमेरिकी सरकार के रोक के दायरे में हैं, उन सभी के साथ कारोबारी लेनदेन रोक दिया है."

ये भी पढे़ं:रिलायंस कैपिटल ने म्यूचुअल फंड कारोबार से किनारा किया, निप्पोन लाइफ इंश्योरेंस को बेची हिस्सेदारी

उन्होंने कहा कि इस संबंध में कल ही आंतरिक तौर पर निर्देश जारी कर दिये गये हैं. इनमें कहा गया है कि जो भी नियम जारी किया गया है उसे पूरी तरह से अमल में लाया जाये. फ्लाइन ने कहा कि पैनासोनिक का हुवावेई के साथ "इलेक्ट्रानिक कलपुर्जों" की आपूर्ति का कारोबार है.

हालांकि उन्होंने अधिक ब्योरा देने से इनकार कर दिया. पैनासोनिक की ओर से यह घोषणा जापान और ब्रिटेन के मोबाइल करियर कंपनियों की ओर से हुवावेई स्मार्टफोन को बाजार में उतारने का कार्यक्रम स्थगित करने के बाद की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details