दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

अमेरिकी बाजार में प्रवेश करना चाहता है ओप्पो : रिपोर्ट

ओप्पो लोकप्रिय स्टार्टअप वनप्लस की सहयोगी कंपनी है, लेकिन इसे एशिया के बाहर जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है. अब ओप्पो अमेरिकी बाजार में प्रवेश करना चाहता है.

By

Published : Feb 23, 2019, 7:28 PM IST

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो

सैन फ्रांसिस्को: चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो बिल्कुल वैसे ही अब अमेरिकी बाजार में प्रवेश करना चाहता है, जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने पिछले साल अक्टूबर में किया था.

ओप्पो के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के प्रमुख एलेन बू ने सीएनईटी को शुक्रवार को दिए साक्षात्कार में कहा, "एक और चीनी फोन निर्माता कंपनी अमेरिकी बाजार में प्रवेश करना चाहती है."

ये भी पढ़ें-एयरबस को अगले 3-5 साल में देश में हेलीकॉप्टरों की मांग बढ़ने का अनुमान

उन्होंने समय तो नहीं बताया लेकिन कहा कि वे तब तक इंतजार करना चाहते हैं जब तक ओप्पो यूरोप नहीं फैल जाता. ओप्पो लोकप्रिय स्टार्टअप वनप्लस की सहयोगी कंपनी है, लेकिन इसे एशिया के बाहर जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा है. यह कंपनी चीन की हैंडसेट बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से है.

ओप्पो 'बीबीके इलेक्ट्रोनिक्स' के अंतर्गत आने वाली तीन कंपनियों में से एक है. अन्य दो कंपनियां वनप्लस और वीवो हैं. हालांकि एशिया के बाहर सिर्फ वनप्लस का प्रदर्शन ठीक रहा है. 'वनप्लस 6टी' को लांच करते ही वनप्लस ने मोबाइल सर्विसेज ऑपरेटर 'टी-मोबाइल' के साथ साझेदारी करते हुए अमेरिकी बाजार में प्रवेश कर लिया था.

'टी-मोबाइल' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन लेगेयर ने कहा था कि 'वनप्लस 6टी' और 'टी-मोबाइल' का एलटीई नेटवर्क एक-दूसरे के लिए बने थे. ग्राहकों ने हमसे वनप्लस को अमेरिका में लाने में मदद करने के लिए कहा था और हमने सुना और कर दिया.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details