दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

मारुति सुजुकी ने बीएस6 पेट्रोल इंजन से लैस बलेनो उतारी

कंपनी ने कहा कि बलेनो देश की पहली प्रीमियम हैचबैक कार है, जिसमें स्मार्ट हाइब्रिड तकनीकी दी गई है. मारुति 2015 में बलेनो की शुरुआत के साथ अब तक 5.5 लाख से ज्यादा इकाइयों की बिक्री कर चुकी है.

By

Published : Apr 22, 2019, 4:53 PM IST

मारुति सुजुकी ने बीएस6 पेट्रोल इंजन से लैस बलेनो उतारी

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को कहा कि उसने बीएस 6 अनुपालन पेट्रोल इंजन से लैस बलेनो पेश की. इसकी शोरूम में कीमत 5.58 लाख रुपये से 8.9 लाख रुपये है.

इसके अलावा मारुति ने स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी से लैस बलेनो के दो और संस्करण भी पेश किए है. 1.2 लीटर डुअलजेट , डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन की कीमत 7.25 लाख रुपये जबकि जीटा संस्करण की कीमत 7.86 लाख रुपये है. कंपनी के मुताबिक , स्मार्ट हाइब्रिड प्रौद्योगिकी से लैस बलेनो 23.87 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी.

ये भी पढ़ें-आईबीसी मानकों में बदलाव की प्रक्रिया जारी

मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कलसी ने बयान में कहा, "मारुति सुजुकी अपने उत्पादों में नई , बेहतर और पर्यावरण अनुकूल तकनीक लाने का प्रयास करती है. बलेनो स्मार्ट हाइब्रिड के साथ बीएस 6 प्रौद्योगिकी इसी का प्रमाण है. हमें भरोसा है कि बलेनो ग्राहकों की आकांक्षाओं के अनुरूप एक पूरा पैकेज होगी."

कंपनी ने कहा कि बलेनो देश की पहली प्रीमियम हैचबैक कार है , जिसमें स्मार्ट हाइब्रिड तकनीकी दी गई है. मारुति 2015 में बलेनो की शुरुआत के साथ अब तक 5.5 लाख से ज्यादा इकाइयों की बिक्री कर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details