दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

इंडिगो के मुख्य वित्त अधिकारी रोहित फिलिप ने दिया इस्तीफा

इंडिगो एयरलाइंस के दोनों संस्थापकों राकेश गंगवाल तथा राहुल भाटिया के बीच विवाद चल रहा है. गंगवाल ने इसी साल जुलाई में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को पत्र लिखकर कंपनी के संचालन में खामियों का जिक्र करते हुए नियामक से हस्तक्षेप की अपील की थी.

By

Published : Aug 31, 2019, 1:27 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 11:20 PM IST

इंडिगो के मुख्य वित्त अधिकारी रोहित फिलिप ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो के मुख्य वित्त अधिकारी रोहित फिलिप ने इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. इंडिगो की मूल कंपनी इंटर ग्लोब एविएशन ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा कि उनका स्थान आदित्य पांडे लेंगे. वह अपना कार्यकाल 16 सितंबर को संभालेंगे. फिलिप का इस्तीफा 15 सितंबर से प्रभावी होगा.

इंडिगो एयरलाइंस के दोनों संस्थापकों राकेश गंगवाल तथा राहुल भाटिया के बीच विवाद चल रहा है. गंगवाल ने इसी साल जुलाई में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को पत्र लिखकर कंपनी के संचालन में खामियों का जिक्र करते हुए नियामक से हस्तक्षेप की अपील की थी. हालांकि, भाटिया समूह ने उनके इन आरोपों को खारिज कर दिया था.

सेबी को लिखे पत्र में गंगवाल ने कई मुद्दों का उल्लेख किया था. इनमें इंडिगो के भाटिया समूह की कंपनी के इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज के साथ विभिन्न संबंधित पक्ष लेनदेन (आरपीटी) का मुद्दा भी शामिल है. गंगवाल का आरोप था कि आरपीटी का क्रियान्वयन ऑडिट समिति की मंजूरी लिए बिना और तीसरे पक्ष से प्रतिस्पर्धी बोली मांगे बिना किया गया.
ये भी पढ़ें:आईडीबीआई बैंक ने रेपो रेट से जुड़ा आवास, वाहन ऋण पेश किया

Last Updated : Sep 28, 2019, 11:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details