दिल्ली

delhi

By

Published : May 22, 2019, 2:24 PM IST

ETV Bharat / business

गूगल के प्रतिबंध के बीच हुवावेई ने पेश की एंड्राइड-9 आधारित ऑनर 20 श्रृंखला

ऑनर की मीडिया टीम के एक अधिकारी ने कहा कि झाओ के साथ साक्षात्कार इसलिए रद्द किए गए क्योंकि यह उसके और मातृ कंपनी हुवावेई के लिए बेहद संवेदनशील समय है. ऑनर, हुवावेई का ही एक ब्रांड है.

गूगल के प्रतिबंध के बीच हुवावेई ने पेश की एंड्राइड-9 आधारित ऑनर 20 श्रृंखला

लंदन:मोबाइल उपकरण बनाने वाली चीन की कंपनी हुवावेई ने मंगलवार को एंड्राइड आधारित ऑनर-20 श्रृंखला के स्मार्टफोन पेश किए. कंपनी की ओर से यह फोन ऐसे समय पेश किए गए हैं जब एंड्राइड के मालिकाना हक वाली अमेरिकी प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल ने एंड्राइड की कई सेवाओं तक हुवावेई की पहुंच पर रोक लगा दी है.

हालांकि गूगल के हुवावेई के साथ संबंध खत्म करने की योजना पर विवाद के चलते ऑनर के अध्यक्ष जॉर्ज झाओ की यहां मीडिया से बातचीत रद्द कर दी गयी.

ये भी पढे़ं-भारत की आर्थिक वृद्धि दर 2019-20 में 7.1 प्रतिशत रहने का अनुमान: संयुक्त राष्ट्र रिपोर्ट

ऑनर की मीडिया टीम के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा कि झाओ के साथ साक्षात्कार इसलिए रद्द किए गए क्योंकि यह उसके और मातृ कंपनी हुवावेई के लिए बेहद संवेदनशील समय है. ऑनर, हुवावेई का ही एक ब्रांड है.

अधिकारी ने कहा कि कंपनी ने एंड्राइड-नौ पर आधारित ऑनर-20 श्रृंखला के स्मार्टफोनों की पेशकश को रद्द नहीं किया है , क्योंकि यह गूगल से प्रमाणित मोबाइल है और कंपनी ने वादा किया है कि वह हुवावेई समूह के सभी मौजूदा फोन पर सॉफ्टवेयर अपडेट उपलब्ध कराती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details