दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 9, 2019, 7:20 PM IST

ETV Bharat / business

हुवावेई ने अपना ऑपरेटिंग सिस्टम पेश किया

हुवावेई ने अपना ऑपरेटिंग सिस्टम पेश किया है. अमेरिकी सरकार की ओर से अमेरिकी कंपनियों द्वारा हुवावेई को बेचे जाने वाले प्रौद्योगिकी उत्पादों पर प्रतिबंध लगाये जाने के बाद इस बात की उम्मीद की जा रही थी कि हुवावेई यह सॉफ्टवेयर पेश करेगी.

हुवावेई ने अपना ऑपरेटिंग सिस्टम पेश किया

डोंग्गुआन:अमेरिका-चीन के बीच बढ़ते व्यापारिक तनाव के बीच दूरसंचार उपकरण बनाने वाली चीन की दिग्गज कंपनी हुवावेई ने अपना ऑपरेटिंग सिस्टम पेश किया है.

एंड्रायड द्वारा हुवावेई के स्मार्टफोन के लिए सेवाओं को बंद किये जाने की आशंका के बीच चीनी कंपनी ने यह कदम उठाया है. हुवावेई के उपभोक्ता कारोबार के प्रमुख रिचर्ड यू ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि नए ओएस का नाम हार्मोनीओएस होगा, जो विश्व में अधिक 'सौहार्द्र पैदा करेगा व दुनिया को अधिक सुविधाजनक बनाएगा.'

ये भी पढ़ें -विभिन्न संयंत्रों में 8-14 दिन के लिए उत्पादन बंद करेगी महिंद्रा

अमेरिकी सरकार की ओर से अमेरिकी कंपनियों द्वारा हुवावेई को बेचे जाने वाले प्रौद्योगिकी उत्पादों पर प्रतिबंध लगाये जाने के बाद इस बात की उम्मीद की जा रही थी कि हुवावेई यह सॉफ्टवेयर पेश करेगी.

यू ने कहा कि नया ऑपरेटिंग सिस्टम भविष्योन्मुखी है और अधिक सहज एवं सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि नया ओएस एंड्रायड एवं आईओएस से बिल्कुल अलग है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details