दिल्ली

delhi

पूरे भारत के शहरों में सार्वजनिक परिवहन विकल्पों का विस्तार करेगी गूगल

By

Published : Feb 7, 2020, 1:10 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 12:42 PM IST

एंड्रॉइड के लिए गूगल मैप्स पर सार्वजनिक परिवहन टैब अब उपयोगकर्ताओं को एक यात्रा के बारे में सूचित करता है जो ऑटो-रिक्शा और सार्वजनिक परिवहन को जोड़ती है. यह इंगित करता है कि कितना समय लगेगा और किस स्टेशन पर उन्हें ऑटो-रिक्शा को/से ले जाना चाहिए.

business news, google, mix mode commute option, Google Maps vice president Jen Fitzpatrick, google maps, कारोबार न्यूज, गूगल, गूगल मैप्स, मिक्स मोड कम्यूट विकल्पों,
पूरे भारत के शहरों में मिक्स मोड कम्यूट विकल्पों का विस्तार करेगी गूगल

नई दिल्ली: इंटरनेट की दिग्गज कंपनी गूगल पूरे भारत के शहरों में मिश्रित मोड वाले कम्यूट ऑप्शन का विस्तार करना चाह रही है जो किसी विशेष गंतव्य के लिए परिवहन मोड का संयोजन प्रदर्शित करता है.

गूगल मैप्स के उपाध्यक्ष जेन फिट्ज़पैट्रिक ने एक बयान में कहा, "एंड्रॉइड के लिए गूगल मैप्स पर सार्वजनिक परिवहन टैब अब उपयोगकर्ताओं को एक यात्रा के बारे में सूचित करता है जो ऑटो-रिक्शा और सार्वजनिक परिवहन को जोड़ती है. यह इंगित करता है कि कितना समय लगेगा और किस स्टेशन पर उन्हें ऑटो-रिक्शा को/से ले जाना चाहिए. यह दिल्ली और बैंगलोर के लिए उपलब्ध है और हम इसे पूरे भारत के अन्य शहरों में लाना चाहते हैं."

फिट्ज़पैट्रिक 15 साल पूरे करने वाले गूगल मैप के अवसर पर बोल रही थीं.

गूगल मानचित्र पर सार्वजनिक परिवहन टैब

फिट्ज़पैट्रिक ने उन 14 विशेषताओं को सूचीबद्ध किया है, जिन्हें गूगल ने मानचित्रों में शामिल किया है. इनमें से आठ पहले भारत में शुरू किए गए थे और छह भारत से प्रेरित थे और अन्य विदेशी बाजारों में लागू किए गए थे.

ये भी पढ़ें:भारतीय स्टेट बैंक ने एमसीएलआर में की 0.05 प्रतिशत की कटौती

सार्वजनिक शौचालयों के बारे में जानकारी स्वच्छ भारत मिशन से प्रेरित थी. मिश्रित मोड आवागमन सहित स्थान साझा करने के लिए "प्लस कोड" नामक डिजिटल पता कुछ ऐसी विशेषताएं हैं जिनके लिए गूगल मानचित्र को भारत से प्रेरणा मिली.

फिट्ज़पैट्रिक ने कहा, "गूगल मैप्स अब भारत भर में 2,300+ शहरों में 57,000 से अधिक सार्वजनिक शौचालयों की सूची बनाता है. यह पहल 2016 में स्वच्छ भारत मिशन और आवास और शहरी आवास मंत्रालय के सहयोग से भारत के तीन शहरों - नई दिल्ली, भोपाल और इंदौर में एक पायलट के रूप में लॉन्च किया गया था."
(पीटीआई)

Last Updated : Feb 29, 2020, 12:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details