दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

जेट एयरवेज की 25 अप्रैल तक की ग्रीष्मकालीन उड़ानों को मिला अनुमोदन

वित्तीय संकट से उबरने की कोशिश कर रही विमानन कंपनी जेट एयरवेज की मुसीबतें रविवार को उस समय कुछ कम हुई, जब कंपनी के विमान चालकों के संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड ने विमान नहीं उड़ाने के अपने आह्वान को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया.

By

Published : Apr 1, 2019, 9:14 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज।

नई दिल्ली : भारतीय विमानन महानियंत्रक डीजीसीए ने जेट एयरवेज की ग्रीष्मकालीन उड़ानों की 31 मार्च से लेकर 25 अप्रैल तक की निर्धारित उड़ानों को अनुमोदन प्रदान कर दिया है. एक आधिकारिक दस्तावेज के अनुसार दूसरी घरेलू विमानन कंपनियों विस्तारा, इंडिगो, एयर इंडिया और गोएयर की ग्रीष्मकालीन उड़ानों को 26 अक्टूबर तक का अनुमोदन मिला है.

यह ग्रीष्मकालीन सत्र सभी विमानन कंपनियों के लिए 31 मार्च, 2019 के लिए शुरू होता है. वित्तीय संकट से उबरने की कोशिश कर रही विमानन कंपनी जेट एयरवेज की मुसीबतें रविवार को उस समय कुछ कम हुई, जब कंपनी के विमान चालकों के संगठन नेशनल एविएटर्स गिल्ड ने विमान नहीं उड़ाने के अपने आह्वान को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया.

गिल्ड कंपनी के कुल 1,600 पायलटों में से करीब 1,100 पायलटों के प्रतिनिधित्व का दावा करता है.

गिल्ड ने कहा था कि पायलटों के शेष वेतन का भुगतान नहीं होने तथा 31 मार्च तक वित्तपोषण को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं होने पर सदस्य पायलट एक अप्रैल से उड़ान नहीं भरेंगे. उल्लेखनीय है कि स्टेट बैंक की अगुवाई में बैंकों के समूह ने 25 मार्च को वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज के लिये समाधान योजना को स्वीकृति दी थी. इसके अंतर्गत इस विमान कंपनी में 1,500 करोड़ रुपये की त्वरित सहायता योजना को अनुशंसित किया गया.
ये भी पढ़ें : जेट एयरवेज : पायलटों ने उड़ान से दूर रहने का फैसला 15 अप्रैल तक टाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details