दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

नरेश गोयल और उनकी पत्नी ने दिया जेट एयरवेज बोर्ड से इस्तीफा

लंबे समय से जेट एयरवेज आर्थिक समस्या का सामना कर रही थी, जिसके परिणामस्वरुप सोमवार को कंपनी के बोर्ड से चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने इस्तीफा दे दिया.

By

Published : Mar 25, 2019, 3:50 PM IST

नरेश गोयल (फाइल फोटो)।

मुंबई : जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल आखिरकार जेट एयरवेज के बोर्ड से बाहर निकल गए. सूत्रों के अनुसार, आज मुंबई में हुई एक आपातकालीन बोर्ड बैठक में इस निर्णय की घोषणा की गई.

इंडस्ट्री के अनुमान के मुताबिक, जेट का कुल कर्ज करीब 8,000 करोड़ रुपये है. कंपनी को अपनी बाजार हिस्सेदारी को बनाए रखने के लिए तत्काल धन की आवश्यकता है.

विमानन कंपनी के इंजीनियरों और कर्मचारियों समेत अन्य अत्यधिक महत्वपूर्ण खंडों के साथ पायलटों को 1 जनवरी से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है, और उनके दिसंबर के वेतन का केवल 12.5 प्रतिशत प्राप्त हुआ है.

विमानन नियामक, नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि जेट एयरवेज के पास परिचालन के लिए बेड़े में 120 विमानों में से केवल 41 विमान बचे हैं, जिनमें और कमी हो सकती है.

तत्काल आधार पर, उधारदाताओं को जेट एयरवेज को 750 करोड़ रुपये देना है, जो बैंकों के साथ जेट प्रिविलेज में एयरलाइन की हिस्सेदारी गिरवी रखकर आएंगे. सूत्रों ने कहा कि ऋणदाताओं में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) हो सकता है.

जेट एयरवेज स्टॉक रिपोर्ट।

नरेश गोयल ने कंपनी के बोर्ड छोड़ने की खबरों के बाद सोमवार दोपहर जेट एयरवेज के शेयरों में 12 फीसदी की छलांग लगाई.
यह भी पढ़ें : जेट एयरवेज के संकट ने विमानन क्षेत्र में कॉरपोरेट गवर्नेंस के मानदंडों पर उठाए सवाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details