दिल्ली

delhi

अमेजन को मजबूत त्यौहारी बिक्री की उम्मीद

By

Published : Sep 16, 2019, 7:34 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 8:59 PM IST

अमेजन की त्यौहारी सेल 29 सितंबर से चार अक्टूबर के बीच है. कंपनी को छोटे शहरों और कस्बों से अपने 70 प्रतिशत ग्राहक मिलने की उम्मीद है.

अमेजन को मजबूत त्यौहारी बिक्री की उम्मीद, कहा विक्रेताओं के बीच आर्थिक नरमी की चिंता नहीं

नई दिल्ली:आर्थिक सुस्ती की चर्चा के बीच ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया ने कहा कि उसे विक्रेताओं में चिंता के कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं. आगामी त्यौहारी मौसम के लिए ब्रांड नए उत्पादों को पेश कर रहे हैं और कंपनी को त्यौहार में बेहतर बिक्री की उम्मीद है.

अमेजन की त्यौहारी सेल 29 सितंबर से चार अक्टूबर के बीच है. कंपनी को छोटे शहरों और कस्बों से अपने 70 प्रतिशत ग्राहक मिलने की उम्मीद है.

अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (श्रेणी प्रबंधन) मनीष तिवारी ने कहा, "हमारे मंच पर पांच लाख विक्रेता मौजूद हैं. नए विक्रेताओं के जुड़ने की दर अच्छी है. पिछले 12 महीनों में हमने साढ़े तीन लाख से पांच लाख विक्रेताओं के आंकड़े को छुआ है. हमें चिंता (अर्थव्यवस्था की रफ्तार कम होने की) के कोई लक्षण नहीं दिखते."

ये भी पढ़ें-इलेक्ट्रॉनिक्स, मोबाइल कंपनियों से भारत में विनिर्माण; निर्यात बढ़ाने का आह्वान किया: प्रसाद

उन्होंने कहा सैमसंग, शिओमी और वनप्लस जैसे मोबाइल ब्रांड, बड़े टिकाऊ उपभोक्ता सामान बनाने वाले बॉश जैसे ब्रांड और नए टीवी विनिर्माताओं ने मंच पर अपने नए उत्पाद पेश किए हैं.

तिवारी ने कहा कि आर्थिक नरमी जैसे हालात होते तो लोग नए ब्रांड उत्पाद नहीं उतारते. बुनकरों से लेकर बड़े विक्रेताओं तक हमें चिंता के लक्षण नहीं दिखते. इस बार हमें दिवाली (बिक्री के संदर्भ में) और भी बड़ी होने की उम्मीद है.

Last Updated : Sep 30, 2019, 8:59 PM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

News

ABOUT THE AUTHOR

...view details