दिल्ली

delhi

चक्रवात फानी: ओडिशा को अडाणी और आईसीआईसीआई बैंक ने 35 करोड़ रुपये दिए

By

Published : May 7, 2019, 9:40 PM IST

अडाणी समूह ने 25 करोड़ रुपये की प्रतिबद्धता जताई है, जबकि आईसीआईसीआई बैंक ने 10 करोड़ रुपये दान किए हैं. इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक ने राज्य के प्रभावित हिस्सों में अपने ग्राहकों की मदद के लिए कई उपायों की घोषणा की है.

चक्रवात फानी: ओडिशा को अडाणी और आईसीआईसीआई बैंक ने 35 करोड़ रुपये दिए

भुवनेश्वर: चक्रवात फानी के बाद ओडिशा के पुनर्निर्माण व मरम्मत कार्यो के लिए अडाणी पोर्ट्स व आईसीआईसीआई बैंक ने मुख्यमंत्री राहत कोष (सीएमआरएफ) में कुल 35 करोड़ रुपये की राशि दान की है.

राज्य में बीते सप्ताह आए चक्रवाती तूफान से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए अडाणी समूह ने 25 करोड़ रुपये की प्रतिबद्धता जताई है, जबकि आईसीआईसीआई बैंक ने 10 करोड़ रुपये दान किए हैं.

इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक ने राज्य के प्रभावित हिस्सों में अपने ग्राहकों की मदद के लिए कई उपायों की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें-जीएमआर की दिल्ली हवाईअड्डे के विस्तार के लिए बांड से 35 करोड़ डॉलर जु्टाने की योजना

बैंक के एक बयान में कहा गया है कि बैंक चक्रवात से प्रभावित अपने ग्राहकों के लिए खुदरा ऋण (घर, कार व निजी) पर मई में ईएमआई के भुगतान में देरी पर जुर्माने को माफ करेगा.

बैंक ने कहा है कि क्रेडिट कार्ड बकाए के देर से भुगतान पर भी जुर्माना नहीं होगा. इसके साथ ही इस महीने बैंक के ग्राहकों के लिए चेक बाउंस होने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा.

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकॉनोमिक जोन (एपीएसईजेड) के मुख्य कार्यकारी करण अडाणी ने कहा, "हम ओडिशा में चक्रवात फानी की तबाही से बेहद दुखी हैं. अडाणी समूह इस संकट की घड़ी में राज्य प्रशासन व ओडिशा के लोगों के साथ है."

उन्होंने कहा, "तत्काल राहत के लिए हमने मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये के योगदान की प्रतिबद्धता जताई है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details