दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

5जी रोलआउट उद्यमों के लिए बहुत बड़ा अवसर: वॉकरवेसल्स सीईओ

वॉकरवेसल्स टेलीकॉम के सीईओ विदो वान डी मस्त ने कहा कि 5जी रोलआउट उद्यमों के लिए एक बहुत बड़ा अवसर है. आने वाले समय में संचार नेटवर्क में 30 से 50 फीसदी वृद्धि की उम्मीद है. इसके परिणाम अगले साल देखने को मिलेंगे.

By

Published : Dec 4, 2020, 2:06 PM IST

important investment watch for 5G
टेलिकॉम कंपनियों ने जताई उम्मीद

नई दिल्ली:वर्तमान समय में 5जी नेटवर्क तेजी से आगे बढ़ रहा है और उद्यम संचार नेटवर्क के प्रति अपने दृष्टिकोण में एक मोड़ से गुजर रहे हैं. इस संबंध में सीएक्सओ सिएंट सीरीज में चर्चा की गई. जिसमें एक वैश्विक इंजीनियरिंग एवं डिजिटल सॉल्यूशंस कंपनी वॉकरवेसल्स टेलिकॉम एवं बीटी सिएंट के सदस्यों ने हिस्सा लिया.

पैनल में शामिल सदस्यों ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि इस क्षेत्र में संचार अवसंरचना नेटवर्क के क्षेत्र में महत्वपूर्ण निवेश हो रहे हैं और चल रहे डिजिटल परिवर्तन से न केवल उपयोगकर्ता अनुभव में वृद्धि होगी, बल्कि यह एक अद्वितीय प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त भी प्रदान करेगा.

रणनीतिक फोकस का क्षेत्र है संचार
सत्र के लिए प्रारंभिक टिप्पणी करते हुए सिएंट में वरिष्ठ उपाध्यक्ष और संचार एवं उपयोगिता मामलों के प्रमुख प्रभाकर अटला ने कहा कि संचार हमारे पास सबसे बड़े व्यावसायिक कार्यक्षेत्रों में से एक है और यह कंपनी के लिए रणनीतिक फोकस का एक क्षेत्र है.

उन्होंने कहा कि हमारे प्रस्ताव और हमारे सभी ग्राहकों और उद्योग में योगदान तीन चीजों के आसपास है. इनमें इंटेलिजेंस इंफ्रास्ट्रक्चर डिजाइन, स्मार्ट ऑपरेशंस और एंटरप्राइज नेटवर्क एफिसिएंशी शामिल हैं.

रोलआउट उद्यमों के लिए बहुत बड़ा अवसर
प्रभाकर अटला ने कहा कि हम अपने ग्राहकों से संचार और नेटवर्क के बुनियादी ढांचे में महत्वपूर्ण निवेश देख रहे हैं. नेटवर्क डेंसिफिकेशन फोकस का प्रमुख क्षेत्र है और हमें आने वाले वर्षों में 30-50 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है. हम अगले 12 महीनों में 5-जी रोलआउट के एक महत्वपूर्ण त्वरण का अनुमान लगा रहे हैं.

पढ़ें-रिजर्व बैंक का अनुमान दिसंबर तिमाही में 6.8 प्रतिशत रह सकती खुदरा मुद्रास्फीति

वहीं, वॉकरवेसल्स टेलीकॉम के सीईओ विदो वान डी मस्त ने कहा कि 5-जी रोलआउट उद्यमों के लिए एक बहुत बड़ा अवसर है.

उन्होंने कहा कि बुनियादी ढांचे के लिए स्मार्ट और इंटेलिजेंट तकनीक का मतलब है कि इसे संचालित करना आसान है और हर किसी के लिए एक खुली पहुंच होनी चाहिए और सुरक्षा एवं खुले नेटवर्क के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए पर्याप्त सुरक्षित होना चाहिए. उन्होंने कहा कि अंत में इंटेलिजेंट बुनियादी ढांचे की गुणवत्ता में सुधार करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details