दिल्ली

delhi

अमेरिका ने भी बोइंग के 737 मैक्स विमानों के उड़ने पर लगायी रोक

By

Published : Mar 14, 2019, 1:10 PM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि सभी बोइंग 737 मैक्स विमानों को तत्काल खड़ा किया जाए क्योंकि सुरक्षा हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है.

अमेरिका ने भी बोइंग के 737 मैक्स विमानों के उड़ने पर लगायी रोक

वाशिंगटन: इथियोपिया में हुई हालिया विमान दुर्घटना के बाद विमान बनाने वाली कंपनी बोइंग की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. भारत समेत कई देशों द्वारा बोइंग के 737 मैक्स विमानों को परिचालन से बाहर करने के बाद अब अमेरिका ने भी इन विमानों को खड़े करने का आपातकालीन आदेश जारी कर दिया है.

रविवार को बोइंग का एक 737 मैक्स विमान इथियोपिया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें 157 लोगों की मौत हो गयी. इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में इंडोनेशिया में भी एक 737 मैक्स दुर्घटनाग्रस्त हुआ था जिसमें 189 लोगों की मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें-भारत में छह परमाणु ऊर्जा संयंत्र लगाएगा अमेरिका

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में बुधवार को संवाददाताओं से कहा, "इन सभी विमानों को तत्काल खड़ा किया जाए." इससे पहले भारत समेत चीन और सभी यूरोपीय देश भी इन विमानों का परिचालन रोक चुके हैं. ट्रंप ने राजनीतिक एवं अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद यह कदम उठाया है. उन्होंने कहा, "सुरक्षा हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है."

(भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details