दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

पीएनबी के निदेशक मंडल ने ओबीसी, यूनाइटेड बैंक के विलय को मंजूरी दी

पंजाब नेशनल बैंक के निदेशक मंडल ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का उसके साथ विलय किए जाने को पर मंजूरी दे दी. यह बैठक वित्त मंत्रालय सवे तीनों बैंकों से विलय प्रस्ताव पर चर्चा करने का निर्देश मिलने के बाद बुलायी गयी थी.

By

Published : Sep 5, 2019, 4:40 PM IST

Updated : Sep 29, 2019, 1:21 PM IST

पीएनबी के निदेशक मंडल ने ओबीसी, यूनाइटेड बैंक के विलय को मंजूरी दी

नई दिल्ली:पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के निदेशक मंडल ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का उसके साथ विलय किए जाने को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी दे दी.

शेयर बाजार को दी जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को बैंक के निदेशक मंडल की बैठक में इस विलय को मंजूरी दी गयी थी. यह बैठक वित्त मंत्रालय सवे तीनों बैंकों से विलय प्रस्ताव पर चर्चा करने का निर्देश मिलने के बाद बुलायी गयी थी.

भारतीय रिजर्व बैंक से परामर्श करने के बाद वित्त मंत्री की अध्यक्षता वाली वैकल्पिक व्यवस्था ने विलय पर आगे बढ़ने की अनुमति दे दी है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले सप्ताह ओरियंटल बैंक आफ कामर्स तथा यूनाइटेड बैंक का पंजाब नेशनल बैंक में, सिंडिकेट बैंक का केनरा बैंक, इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक और आंध्रा बैंक एवं कॉरपोरेशन बैंक का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में विलय करने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें -मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 80 अंक नीचे

इसके अलावा पीएनबी के निदेशक मंडल ने तरजीही शेयर आवंटन करके सरकार द्वारा 18,000 करोड़ रुपये की पूंजी डालने को भी मंजूरी दे दी.

शुक्रवार को सरकार ने पीएनबी में 16,000 करोड़ रुपये की पूंजी डालने की घोषणा की थी.

इस संबंध में बैंक के सभी शेयरधारकों की अनुमति के लिए 22 अक्टूबर को असाधारण आम बैठक बुलायी गयी है.

Last Updated : Sep 29, 2019, 1:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details