दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

ट्रैवल एजेंट के जरिए वंदे भारत उड़ानों की टिकट बुक करते समय लोग तय से ज्यादा किराया ना दें: सरकार

कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च से ही भारत में निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं. लेकिन, विदेशों में फंसे लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वंदे भारत मिशन के तहत एअर इंडिया छह मई से ही चार्टर्ड अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित कर रहा है.

By

Published : Jul 29, 2020, 8:34 PM IST

Updated : Jul 29, 2020, 8:41 PM IST

ट्रैवल एजेंट के जरिए वंदे भारत उड़ानों की टिकट बुक करते समय लोग तय से ज्यादा किराया ना दें : सरकार
ट्रैवल एजेंट के जरिए वंदे भारत उड़ानों की टिकट बुक करते समय लोग तय से ज्यादा किराया ना दें : सरकार

नई दिल्ली: नागर विमानन मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि वंदे भारत मिशन के तहत संचालित हो रही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में ट्रैवल एजेंट की मदद से टिकट बुक कराते वक्त कोई भी व्यक्ति एअर इंडिया की वेबसाइट पर दिए गए तय किराये से ज्यादा राशि का भुगतान न करे.

कोरोना वायरस महामारी के कारण 23 मार्च से ही भारत में निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं. लेकिन, विदेशों में फंसे लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने के लिए वंदे भारत मिशन के तहत एअर इंडिया छह मई से ही चार्टर्ड अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित कर रहा है. इस मिशन के तहत कुछ निजी कंपनियों के विमानों ने भी उड़ानें भरी हैं.

मंत्रालय ने ट्वीट किया है, "वंदे भारत मिशन की उड़ानों पर ट्रैवल एजेंट के माध्यम से टिकट बुक रहे लोग, कृपया ध्यान दें, वे एअर इंडिया की वेबसाइट पर लिखे किराये से ज्यादा राशि का भुगतान ना करें. जिन यात्रियों को ट्रैवल एजेंट द्वारा ज्यादा राशि वसूले जाने की दिक्कत से दो-चार होना पड़ रहा है वे जीएमएसएम एट द रेट एअरइंडिया डॉट इन पर लिख सकते हैं."

ये भी पढ़ें:राफेल पर बवाल: राहुल ने मोदी सरकार से पूछा- दिवालिया अनिल को क्यों दिए ₹30 हजार करोड़

भारत ने अमेरिका, जर्मनी और फ्रांस के साथ 16 जुलाई को द्विपक्षीय 'एयर बबल' बनाया था जिसके तहत इन देशों के विमान सीधे भारत के शहरों से परिचालन कर सकेंगे और एअर इंडिया को भी यही सुविधा मिलेगी.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Jul 29, 2020, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details