दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

ओयो संस्थापक रितेश अग्रवाल ने 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर के शेयर का किया पुनर्खरीद

आरए हास्पिटैलिटी होल्डिंग्स (केमैन) के माध्यम से कंपनी के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल ने वैश्विक संस्थागत बैंकों और उनके वित्तीय सहयोगियों द्वारा समर्थित यूएसडी 2 बिलियन के प्राथमिक और माध्यमिक प्रबंधन निवेश दौर पर हस्ताक्षर किए हैं.

By

Published : Jul 20, 2019, 6:05 PM IST

ओयो संस्थापक रितेश अग्रवाल ने 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर के शेयर का किया पुनर्खरीद

नई दिल्ली:हॉस्पिटैलिटी फर्म ओयो ने शुक्रवार को कहा कि उसके संस्थापक रितेश अग्रवाल ने अपने केमैन द्वीप-पंजीकृत यूनिट, आरए हास्पिटलिटी होल्डिंग्स के माध्यम से शुरुआती निवेशकों से कंपनी में हिस्सेदारी को लेकर, 2 बिलियन अमरीकी डॉलर के शेयर खरीदने को करार किया है.

ओयो ने एक बयान में कहा, लाइटस्पीड वेंचर पार्टनर्स और सिकोया इंडिया, ओयो के शुरुआती समर्थक, कंपनी की लंबी अवधि के मिशन में उल्लेखनीय रूप से निवेश करने के दौरान अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने में मदद करने के लिए अपने होल्डिंग्स का हिस्सा बेच रहे हैं.

ये भी पढ़ें:लगातार 11वें वर्ष मुकेश अंबानी ने बतौर वेतन लिया 15 करोड़ रुपये

आरए हॉस्पिटैलिटी होल्डिंग्स (केमैन) के माध्यम से कंपनी के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल ने वैश्विक संस्थागत बैंकों और उनके वित्तीय सहयोगियों द्वारा समर्थित यूएसडी 2 बिलियन के प्राथमिक और माध्यमिक प्रबंधन निवेश दौर पर हस्ताक्षर किए हैं.

मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के अनुसार, पूरी प्रक्रिया पूरी होने के बाद, कंपनी में अग्रवाल की हिस्सेदारी मौजूदा 9-10 प्रतिशत से बढ़कर लगभग 30 प्रतिशत हो जाएगी.

इससे कंपनी का मूल्यांकन लगभग 10 बिलियन अमरीकी डॉलर हो जाएगा. "एक उद्यमी के रूप में और कंपनी के प्रबंधन की ओर से, मैं आभारी हूं कि मुझे खुद को दुनिया के सबसे प्रिय आतिथ्य ब्रांड के निर्माण के मिशन के लिए खुद को फिर से समर्पित करने का अवसर मिला, जो आम आदमी के लिए एक बेहतर जीवन शैली लाने पर केंद्रित है," अग्रवाल ने कहा.

बयान में कहा गया है कि कंपनी ने दुनिया के कुछ प्रमुख निवेशकों को आकर्षित किया है, जिनमें एयरबीएनबी, सॉफ्टबैंक विजन फंड, लाइट्सपीड वेंचर पार्टनर्स, ग्रीनोक्स कैपिटल, सिकोइया इंडिया और हीरो एंटरप्राइज शामिल हैं.

अग्रवाल ने कहा, "मैं ... हमारे सभी निवेशकों, बोर्ड और सभी संस्थागत वित्तीय साझेदारों के समर्थन से खुश हूं जिन्होंने इस दृष्टि को साकार करने के लिए आवश्यक वित्तीय सहायता प्रदान की है."

कंपनी को तेजी से वृद्धि हासिल करने के लिए रखा गया है और आगामी प्राथमिक दौर के माध्यम से प्राप्त होने वाली पूंजी भारत, अमेरिका, चीन, यूके, यूरोपीय संघ और दक्षिण पूर्व एशिया के बाजारों में ओयो के विस्तार की योजना को बढ़ावा देने में मदद करेगी.

सॉफ्टबैंक विजन फंड मैनेजिंग पार्टनर मुनीश वर्मा ने कहा "हमें इस बात का भरोसा है कि ओयो के लिए रितेश के दृष्टिकोण में, और टीम कैसे भारत से वास्तव में वैश्विक ब्रांड बनाने के लिए एक साथ आई है. यह अब तक एक रोमांचक यात्रा रही है और हम आने वाले समय में एक साथ कई और मील के पत्थर हासिल करने की उम्मीद करते हैं."

2013 में स्थापित, ओयो होटल्स एंड होम्स के वर्तमान पोर्टफोलियो में 23,000 से अधिक होटल और 46,000 वेकेशन होम शामिल हैं जो पूरी तरह से संचालित रियल एस्टेट को जोड़ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details