दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

एनटीपीसी ने अंतरराष्ट्रीय बाजार से जुटाये 45 करोड़ डालर

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एनटीपीसी ने पांच साल के 45 करोड़ डालर के बांड अंतरराष्ट्रीय बाजार में मंगलवार को जारी किये थे.

By

Published : Mar 27, 2019, 11:59 PM IST

एनटीपीसी ने अंतरराष्ट्रीय बाजार से जुटाये 45 करोड़ डालर

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की एनटीपीसी ने पांच साल के बांड के जरिये अंतरराष्ट्रीय बाजार से 45 करोड़ डालर जुटाये हैं. कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह कंपनी के 'मीडियम टर्म नोट' (एमटीएन-बांड) के जरिये 6 अरब डालर (करीब 41,400 करोड़ रुपये) जुटाने के कार्यक्रम का हिस्सा है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एनटीपीसी ने पांच साल के 45 करोड़ डालर के बांड अंतरराष्ट्रीय बाजार में मंगलवार को जारी किये थे. बांड के भागौलिक वितरण को देखा जाए तो एशिया में कुल 45 करोड़ डालर के एमटीएन को 90 प्रतिशत अभिदान मिला. शेष 10 प्रतिशत यूरोप, पश्चिम एशिया, अफ्रीका तथा अमेरिका के आफशोर खातों से आयें.

ये भी पढ़ें-मोदी की पेंटिंग्स की नीलामी से आयकर विभाग को मिले करीब 55 करोड़ रूपये

कंपनी इस राशि का उपयोग अपनी मौजूदा और नई बिजली परियोजनाओं, कोयला खनन परियोजनाओं, बिजलीघरों के अधिग्रहण तथा बिजलीघरों को आधुनिक रूप देने में करेगी. निर्गम तीन अप्रैल को बंद होना था. इस पर ब्याज 3.75 प्रतिशत सालाना है. यह तीन अप्रैल 2024 को परिपक्व होगा और ब्याज के साथ मूल राशि का भुगतान अमेरिकी डालर में किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details