दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

वीडियो लिंक के जरिये ब्रिटेन की अदालत के समक्ष होगी नीरव मोदी की पेशी

नीरव मोदी को ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) द्वारा लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में भारत सरकार द्वारा लाए गए प्रत्यर्पण के आरोपों पर अपने मुकदमे की तारीखों के बारे में सूचित किए जाने की संभावना है.

By

Published : Aug 22, 2019, 12:34 PM IST

Updated : Sep 27, 2019, 9:03 PM IST

वीडियो लिंक के जरिये ब्रिटेन की अदालत के समक्ष होगी नीरव मोदी की पेशी

लंदन: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत अवधि 28 दिन बढ़ाने के लिये उसे गुरुवार को वीडियो लिंक के जरिये एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा. नीरव मोदी करीब दो अरब डॉलर की बैंक धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांछित है.

मोदी को मार्च में यहां गिरफ्तार किया गया था और वह तब से स्थानीय वैंड्सवर्थ कारावास में है. ब्रिटेन के कानून के आधार पर उसे हर चार सप्ताह के बाद हिरासत की अवधि को बढ़ाने के लिये अदालत में पेश किया जाता है. इस सुनवाई में नीरव मोदी को प्रत्यर्पित करने की भारत सरकार की याचिका के बारे में भी फैसला दिया जा सकता है.

इससे पहले पिछली पेशी में मुख्य न्यायाधीश एम्मा अर्बथनॉट ने संकेत दिया था कि दोनों पक्ष प्रत्यर्पण के लिये प्रस्तावित पांच दिन की सुनवाई पर जल्दी ही सहमत हो सकते हैं. यह सुनवाई भी वीडियो लिंक के जरिये ही हुई थी.

ये भी पढ़ें:पारले के 10,000 कर्मचारियों पर लटकी छटनी की तलवार

उन्होंने संक्षिप्त सुनवाई के दौरान इस मामले से संबंधित सारे दस्तावेज आठ अप्रैल तक अदालत को सौंप दिये जाने का अनुमान व्यक्त किया था. पांच दिन की प्रस्तावित प्रत्यर्पण सुनवाई अगले साल मई में होने का अनुमान है.

अदालत इससे पहले कई बार नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर चुकी है. पिछले महीने ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने भी नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज कर दी थी. यह उसकी चौथी जमानत याचिका थी.

Last Updated : Sep 27, 2019, 9:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details