दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

मारुति सुजुकी की कारें आज से हुईं महंगी

मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में 0.1 से 4.3 प्रतिशत तक की वृद्धि की है. कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि इस्पात, एल्युमीनियम, प्लास्टिक और बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान आए उछाल की वजह से उसे अपने वाहनों के दाम बढ़ाने पडेंगे.

By

Published : Jan 15, 2022, 4:06 PM IST

Maruti Suzuki
मारुति सुजुकी

नयी दिल्ली :देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने अपने विभिन्न मॉडलों के दाम 4.3 प्रतिशत तक बढ़ा दिए हैं. कंपनी ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि उत्पादन लागत में हुई वृद्धि के बोझ को आंशिक रूप से कम करने के लिए उसे यह कदम उठाना पड़ा है. कंपनी ने अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतों में 0.1 से 4.3 प्रतिशत तक की वृद्धि की है.

आल्टो से लेकर एस-क्रॉस सब कुछ महंगा
शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि दिल्ली शोरूम में विभिन्न मॉडलों की भारतीय औसत कीमत में 1.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. नई कीमतें आज से प्रभावी हो गई हैं. मारुति आल्टो से लेकर एस-क्रॉस मॉडल बेचती है.

धातुओं की कीमतों में उछाल बनी वजह
इनकी कीमत 3.15 लाख रुपये से 12.56 लाख रुपये है. पिछले साल मारुति ने अपनी कारों के दाम तीन बार बढ़ाए थे. पिछले साल जनवरी में मारुति ने कीमतों में 1.4 प्रतिशत, अप्रैल में 1.6 प्रतिशत और सितंबर में 1.9 प्रतिशत यानी कुल मिलाकर 4.9 प्रतिशत की वृद्धि की थी. कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि इस्पात, एल्युमीनियम, प्लास्टिक और बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान आए उछाल की वजह से उसे अपने वाहनों के दाम बढ़ाने पडेंगे.

पढ़ें: कार के बेस मॉडल में छह एयरबैग्स अनिवार्य, गडकरी ने नोटिफिकेशन को दी मंजूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details