दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

बिहार में खुला देश का सबसे बड़ा खादी मॉल, सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन

मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस बड़े खादी मॉल को बनाने में उद्योग मंत्री श्याम रजक की जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है. क्योंकि इन्होंने बहुत कम समय में ही इस मॉल का निर्माण करवाया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मॉल में जो भी कमियां हैं, उसको सुदृढ़ करने के लिए भी हमने सुझाव दिया है.

By

Published : Nov 5, 2019, 5:19 PM IST

Updated : Nov 5, 2019, 6:15 PM IST

बिहार में खुला देश का सबसे बड़ा खादी मॉल, सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन

पटनाः सीएम नीतीश कुमार ने राजधानी में देश के सबसे बड़े खादी मॉल का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने उद्योग मंत्री श्याम रजक को तारीफ की. साथ ही खादी मॉल में लगे सामानों को भी बारीकी से देखा और प्रशंसा की. इस मॉल में बिहार के बने सामानों पर 20% की छूट है. जबकि बिहार से बाहर वाले सामानों पर 10% की छूट है.

खादी मॉल का उद्घाटन करते सीएम नीतीश व अन्य

उद्योग मंत्री श्याम रजक भी थे मौजूद
राजधानी पटना में देश का सबसे बड़ा खादी मॉल खुला गया है. यहां एक ही छत के नीचे खादी और बिहार का बना कई सामान उपलब्ध है. यहां खादी कपड़े से लेकर खाने पीने वाली चीजें भी मिल रही हैं. उस अवसर पर उद्योग मंत्री श्याम रजक के साथ मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव चंचल कुमार, उद्योग विभाग के प्रधान सचिव के अलावा अन्य अधिकारी और जेडीयू नेता मौजूद थे.

मॉल का निरीक्षण करते सीएम

ये भी पढ़ें-मेरा विवेक आरसीईपी में शामिल होने की अनुमति नहीं दे रहा है: मोदी

सीएम ने बारीकी से देखा सभी सामान
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश के सबसे बड़े खादी मॉल का उद्घाटन करके मॉल के अंदर रखे सामानों को बारीकी से देखा. बिहार के बाहर बनी खादी बेडशीट के बारे में भी नीतीश कुमार ने जानकारी ली. वहां खड़े सेल्समैन ने उन्हें सामान के बारे में जानकारी दी. ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए सेल्समैन ने बताया कि बाहर के बने जो सामान हैं उसमें 10 फीसदी की छूट है, तो वहीं नालंदा जिला के बने शूज स्टॉल का भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निरीक्षण किया.

मॉल का निरीक्षण करते सीएम

खादी ग्राम उद्योग के सभी सामान मिलेंगे यहां
वहीं, खादी मॉल के मैनेजर ने कहा कि यह देश का सबसे बड़ा खादी मॉल है. इस मॉल मैं एक छत के नीचे खादी ग्राम उद्योग से लेकर घरेलू उद्योग के सारे सामान यहां उपलब्ध है. पहले खादी में बच्चों के लिए किड्स की व्यवस्था नहीं थी लेकिन अब खादी में भी बच्चों के लिए चिजें बनाई जा रही है. इस मॉल में देश के सबसे बड़े खादी से बने चादर की भी बिक्री की जा रही है. कपड़े से लेकर खाने पीने वाले सामान भी इस खादी मॉल में एक ही छत के नीचे मिल जाएंगे.

मॉल का निरीक्षण करते सीएम
Last Updated : Nov 5, 2019, 6:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details