दिल्ली

delhi

हरिद्वार पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, 5894 करोड़ की दी सौगात

By

Published : Feb 21, 2019, 4:18 PM IST

सांसद निशंक ने बताया कि पिछले 50 सालों में हरिद्वार लोकसभा में इतने कार्य नहीं हुए, जितने पिछले 5 सालों में किये गए हैं. वहीं रिंग रोड पर बोलते हुए निशंक ने कहा कि जल्द ही रिंग रोड का सपना भी सरकार पूरा करेगी. जिसकी नींव आज गुरुवार को गडकरी ने रखा. उन्होंने बताया कि लगभग 50 किलोमीटर के दायरे में बनने वाले रिंग रोड की दिशा में आने वाली बाधाओं को दूर किया जाएगा.

नितिन गडकरी, केंद्रीय परिवहन मंत्री(फाइल फोटो)।

हरिद्वार: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी हरिद्वार पहुंच चुके हैं. जहां पहुंचकर उन्होंने 5894 करोड़ की लागत के विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग और नमामि गंगे परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया. साथ ही लगभग 3650 करोड़ की लागत से बनने वाले रिंग रोड को भी गडकरी ने हरी झंडी दिखाई.

हरिद्वार सांसद निशंकने बताया कि पिछले 50 सालों में हरिद्वार लोकसभा में इतने कार्य नहीं हुए, जितने पिछले 5 सालों में किये गए हैं. वहीं रिंग रोड पर बोलते हुए निशंक ने कहा कि जल्द ही रिंग रोड का सपना भी सरकार पूरा करेगी. जिसकी नींव आज गुरुवार को गडकरी रखेंगे. उन्होंने बताया कि लगभग 50 किलोमीटर के दायरे में बनने वाले रिंग रोड की दिशा में आने वाली बाधाओं को दूर किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हरिद्वार में नमामी गंगे परियोजना के तहत घाट एवं सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया. केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सहित कई केंद्रीय और राज्य के मंत्री मौजूद हैं.

नितिन गडकरी की मुख्य बातें.

  • नितिन गड़कारी ने कई नई परियोजनाओं को स्वीकृति दी.
  • हरिद्वार में जितने होटल और गेस्टहाउस से सीवर का पानी गंगा में जा रहा है उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
  • चारधाम के लिए आल वेदर रोड का काम शुरू हो चुका है. अब श्रद्धालुओं को चार धाम जाने में कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा
  • हरकी पौड़ी के सौंदर्यीकरण के लिए 27 तारीख को दिल्ली में होने जा रहे कार्यक्रम में अरुण जेटली के अध्यक्षता में विशेष निधि दी जाएगी.
  • जनता से गंगा स्वच्छता के लिए 50-100 रुपये का योगदान देने की अपील की.
  • गंगोत्री से गंगा सागर तक जल मार्ग तक जाना मेरा सपना है.
  • रिवर पोर्ट बनाना मेरा सपना जिससे पानी पर हवाई जहाज उतर सके, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से कहा रिवर पोर्ट और जल मार्ग का प्रस्ताव दें मैं मंजूरी दूंगा.
  • उत्तराखंड में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए जल और हवा का प्रयोग पर सोचा जाए.
  • उत्तराखंड को बायो फ्यूल हब बनाने के लिए मुख्यमंत्री को प्रस्ताव.

ABOUT THE AUTHOR

...view details