दिल्ली

delhi

कश्मीर के हालात सामान्य, सेब के 22.58 लाख टन उत्पादन की संभावना: शाह

By

Published : Nov 20, 2019, 3:48 PM IST

Updated : Nov 20, 2019, 4:11 PM IST

गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में बयान देते हुए कहा कि कश्मीर के हालत अब पूरी तरह सामान्य हैं. गृह मंत्री ने कहा कि पेट्रोल, डीज़ल, केरोसिन, एलपीजी और चावल में बीते वर्ष की तुलना में 8 से 16 फ़ीसदी की वृद्धि हुई है. सभी लैंडलाइन चालू हैं. दुकानें भी लगातार खुली रह रही हैं.

कश्मीर के हालत सामान्य, सेब के 22.58 लाख टन उत्पादन की संभावना: शाह

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर की स्थिति पर गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में बयान देते हुए कहा कि कश्मीर के हालत अब पूरी तरह सामान्य हैं. उन्होंने कहा कि देश-दुनिया में कई तरह की भ्रांतिया फैलाई जा रही है.

सेब के 22.58 लाख टन उत्पादन की संभावना
वहीं, उन्होंने कहा कि सेब के 22.58 लाख टन उत्पादन की संभावना है. उसके लिए ट्रांसपोर्ट व्यवस्था हो चुकी है. नाफेड ने सेब खरीदने की व्यवस्था की है.

राज्यसभा में बोलते गृहमंत्री

ये भी पढ़ें-बीएसएनएल में नयी जान फूंकेंगे और लाभप्रद बनाएंगे: प्रसाद

सभी लैंडलाइन चालू
गृह मंत्री ने कहा कि पेट्रोल, डीज़ल, केरोसिन, एलपीजी और चावल में बीते वर्ष की तुलना में 8 से 16 फ़ीसदी की वृद्धि हुई है. सभी लैंडलाइन चालू हैं. दुकानें भी लगातार खुली रह रही हैं.

इंटरनेट चालू करने में लगेगा समय
जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि "इंटरनेट को जल्दी चालू करना चाहिए, इस बात से वो सहमत हैं, लेकिन जब देश की सुरक्षा का सवाल है तो प्रथमिकता तय करनी पड़ती है। जब प्रशासन को सही लगेगा तो इसपर विचार करेंगे."

Last Updated : Nov 20, 2019, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details