दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

फूल महंगा, ग्राहकों की कमी, व्यापारियों के चेहरे पर मायूसी

लाडो सराय फूल मंडी में फूल व्यापारियों ने फूलों की दुकान तो लगाई, लेकिन अब ग्राहकों के न आने से वे काफी निराश हैं. ईटीवी भारत से इन फूल वालों ने अपना दर्द साझा किया.

By

Published : Nov 14, 2020, 3:45 PM IST

फूल महंगा, ग्राहकों की कमी, व्यापारियों के चेहरे पर मायूसी
फूल महंगा, ग्राहकों की कमी, व्यापारियों के चेहरे पर मायूसी

नई दिल्ली:साउथ दिल्ली के लाडो सराय फूल मंडी में फूल व्यापारियों द्वारा फूल की दुकान लगा दी गई है, लेकिन वह ग्राहकों के इंतजार में बैठे हुए हैं. ग्राहक बहुत ही कम आ रहे हैं और उन्हें इतनी कम बिक्री की उम्मीद ही नहीं थी, जिसको लेकर वे लोग काफी परेशान हैं.

फूल मार्केट में फैली मंदी

ईटीवी भारत से अपना दर्द साझा करते हुए फूल विक्रेता पवन कुमार बताते हैं कि वे लोग कोलकाता यूपी-बिहार हरियाणा से फूल आते हैं और इस बार भी लोग फूल लेकर आए भी हैं. लेकिन मंडी में ग्राहक बहुत ही कम है क्वालिटी के हिसाब से भी लोग फूलों को बेच रहे हैं.

ग्राहक बिना मार्केट सूना

जो काफी अच्छे हैं उनको 600 रूपए से लेकर 700 रूपए तक बेच रहे हैं. लेकिन यह भी बताते हैं कि कोरोना का डर है, इसी वजह से लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. वहीं फूल विक्रेता गणेश यादव ईटीवी भारत को बताते हैं कि इस दीपावली पर उन्हें उम्मीद थी, लेकिन ग्राहक बहुत कम आ रहे हैं हालांकि यह जरूर है कि कोलकाता वाले फूल की मांग हर फूल की अपेक्षा थोड़ी ज्यादा है.

ये भी पढ़ें:जोमैटो ने छह निवेशकों से 19.5 करोड़ डॉलर जुटाए

फूल विक्रेता लक्ष्मण चौधरी बताते हैं कि इस बार माल का भाव ज्यादा है और बिजनेस बहुत मंदा पड़ा हुआ है वे लोग मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं और इसमें उन्होंने कहा कि एमसीडी और दिल्ली पुलिस उनकी सहायता बिल्कुल भी नहीं कर रही है. अगर ग्राहक रोड पर अपनी गाड़ी खड़ी कर देता है तो एमसीडी और दिल्ली पुलिस द्वारा गाड़ियों को हटवा दिया जा रहा है जिससे ग्राहकों के आने में और भी ज्यादा कमी देखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details