दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

गर्ग कल संभालेंगे ऊर्जा सचिव का पद, वीआरएस के लिए किया आवेदन

गर्ग राजस्थान कैडर के 1983 बैच के आईएएस अधिकारी और 2018 में वित्त सचिव का पदभार संभालने से पहले आर्थिक मामलों के सचिव के रूप में कार्यभार संभाल रहे थे.

By

Published : Jul 25, 2019, 3:37 PM IST

Updated : Jul 25, 2019, 7:57 PM IST

विभागीय बदलाव के बाद वित्त सचिव सुभाष चंद्र गर्ग ने लिया वीआरएस: सूत्र

नई दिल्ली: भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1983 बैच के राजस्थान केडर के अधिकारी सुभाष चंद्र गर्ग ने गुरूवार को कहा कि वह शुक्रवार को ऊर्जा सचिव का पद संभालेंगे लेकिन उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के लिए आवेदन भी किया है.

गर्ग को कल रात सचिव स्तर पर हुये फेरबदल में हाई प्रोफाइल वित्त मंत्रालय में वित्त सचिव और आर्थिक मामलों के सचिव पद से हटाकर ऊर्जा मंत्रालय में सचिव बनाया गया. उनके स्थान पर निवेश एवं जन संपदा प्रबंधन विभाग (दिपम) के सचिव अतनु चक्रवर्ती को आर्थिक मामलों का सचिव बनाया गया है.

ये भी पढ़ें-जीएसटी परिषद की बैठक आज, ई-वाहनों और ऊर्जा परियोजनाओं पर होगी चर्चा

गर्ग ने यहां एक ट्वीट कर कहा कि वह कल ऊर्जा सचिव का पद संभालेंगे. उन्होंने आज आर्थिक मामलों के सचिव का कार्यभार सौंप दिया है. इस पद पर रहते हुये उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है. गर्ग ने कहा कि 31 अक्टूबर से उन्होंने भारतीय प्रशासनिक सेवा से वीआरएस के लिए आवेदन भी किया है.

गर्ग राजस्थान कैडर के 1983 बैच के आईएएस अधिकारी और 2018 में वित्त सचिव का पदभार संभालने से पहले आर्थिक मामलों के सचिव के रूप में कार्यभार संभाल रहे थे.

गर्ग के लिए पावर मिनिस्ट्री में ट्रांसफर को डिमोशन के देखा जा रहा है क्योंकि फाइनेंस सेक्रेटरी का पद नौकरशाही सर्किलों में सबसे प्रतिष्ठित है और आमतौर पर मिनिस्ट्री के सबसे बड़े अधिकारी के पास जाता है.

बुधवार के आदेश में गर्ग के वित्त मंत्रालय से बाहर होने के साथ ही निवेश विभाग और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग के तत्कालीन सचिव अतनु चक्रवर्ती को आर्थिक मामलों के विभाग का सचिव बनाया गया था.

Last Updated : Jul 25, 2019, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details