दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

एयरलाइन की बिक्री को प्रभावित करने वाले नीतियों में हस्तक्षेप न करें कर्मचारी संघ: एयर इंडिया

एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को निर्देशित किया कि वे ऐसे नीति और कंपनी के अन्य रणनीतिक मुद्दों से संबंधित मामलों को न संभालें, जो एयर इंडिया के विनिवेश पर असर डाल सकते हैं या इस संबंध में किसी भी जानकारी का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उपयोग किया जा सकता है.

By

Published : Dec 17, 2020, 7:40 PM IST

एयरलाइन की बिक्री को प्रभावित करने वाले नीतियों में हस्तक्षेप न करें कर्मचारी संघ: एयर इंडिया
एयरलाइन की बिक्री को प्रभावित करने वाले नीतियों में हस्तक्षेप न करें कर्मचारी संघ: एयर इंडिया

नई दिल्ली:एयर इंडिया लिमिटेड के जिन कर्मचारियों ने घाटे में चल रहे राज्य के स्वामित्व वाले वाहक का 51 प्रतिशत खरीदने के लिए बोली लगाई थी, उन्हें कंपनी द्वारा निर्देशित किया गया है कि उन्हें नीति से संबंधित मामलों और अन्य रणनीतिक मुद्दों में नहीं पड़ना चाहिए, जो कि बिक्री प्रक्रिया को प्रभावित करती है.

बुधवार को एयर इंडिया के महाप्रबंधक (कार्मिक) अश्वनी सहगल ने आधिकारिक आदेश को रेखांकित किया, "कर्मचारियों को निर्देशित किया जाता है कि वे ऐसे नीति और कंपनी के अन्य रणनीतिक मुद्दों से संबंधित मामलों को न संभालें, जो एयर इंडिया के विनिवेश पर असर डाल सकते हैं या इस संबंध में किसी भी जानकारी का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उपयोग किया जा सकता है."

आदेश में आगे कहा गया, "सभी कर्मचारी जो एयर इंडिया लिमिटेड के रणनीतिक विनिवेश के लिए बोली में भाग लेने के लिए एक ईओआई प्रस्तुत करने के लिए उक्त कंसोर्टियम में भाग ले रहे हैं, उन्हें प्रारूप के अनुसार प्रबंधन-कर्मचारियों के संघ में भागीदारी की औपचारिक सूचना प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया जाता है. उनके संबंधित विभागीय प्रमुख, महाप्रबंधक (कार्मिक), हक्स, नई दिल्ली के कार्यालय में 21 दिसंबर, 2020 तक नवीनतम हैं."

ये भी पढ़ें:जोमैटो के सीईओ ने ली सबसे खराब डिजिटल कार्यस्थल चलाने की जिम्मेदारी

एयरलाइन सीएमडी की मंजूरी के साथ जारी किए गए आदेश में आगे कहा गया है कि कर्मचारियों द्वारा निर्देशों का पालन न करने को गंभीरता से देखा जाएगा और उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

कर्मचारी संघ का नेतृत्व एयर इंडिया के वाणिज्यिक निदेशक मीनाक्षी मलिक कर रही हैं. कर्मचारियों, जिनमें से प्रत्येक बोली में 1 लाख रुपये का योगदान कर रहा है, ने एयरलाइन की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने का प्रस्ताव किया है, जबकि शेष 49 प्रतिशत वित्तीय भागीदारों द्वारा आयोजित किया जाना है.

इससे पहले, दो पायलट यूनियनों - इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन और इंडियन पायलट गिल्ड ने पहले ही अपने सदस्यों को सलाह दी थी कि वे एयरलाइन की विभाजन प्रक्रिया में भाग न लें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details