दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 18, 2019, 9:22 PM IST

Updated : Mar 19, 2019, 8:14 PM IST

ETV Bharat / business

डीजीसीए की हवाई किराया बढ़ोत्तरी पर मंगलवार को विमानन कंपनियों के साथ बैठक

डीजीसीए ने स्पाइस जेट के ऐसे सभी 12 विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी है. ऐसे में भारतीय बाजार में हवाई किराया में वृद्धि होनी शुरू हो गई.

डीजीसीए की हवाई किराया बढ़ोत्तरी पर मंगलवार को विमानन कंपनियों के साथ बैठक

नई दिल्ली: नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने हवाई किराये में हाल के दिनों में हो रही बढ़ोत्तरी पर चर्चा के लिए मंगलवार को विमानन कंपनियों की बैठक बुलायी है. यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब जेट एयरवेज के विमानों का खड़ा होना जारी है और उसने काफी संख्या में उड़ानें रद्द की हैं.

एक सरकारी अधिकारी के अनुसार 13 मार्च को इथोपिया में बोइंग-737 मैक्स-8 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद डीजीसीए ने स्पाइस जेट के ऐसे सभी 12 विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी है. ऐसे में भारतीय बाजार में हवाई किराया में वृद्धि होनी शुरू हो गई.

ये भी पढ़ें-जीएसटी परिषद की बैठक में रीयल एस्टेट क्षेत्र की कम की गई दरों के क्रियान्वयन पर होगा विचार

अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए ने मंगलवार दोपहर को हवाई किराये में वृद्धि पर चर्चा के लिए विमानन कंपनियों की बैठक बुलायी है क्योंकि पिछले कुछ हफ्तों में जेट एयरवेज ने बड़ी संख्या में अपनी उड़ाने रद्द की हैं.

नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज उसके पट्टे पर लिए विमानों का किराया चुकाने में असफल रही है. इसके चलते उसके कुल 41 विमान परिचालन से बाहर हो गए हैं. कंपनी के बेड़े में कुल 119 विमान हैं. एतिहाद एयरपोर्ट सर्विसेस ने रविवार को एक अधिसूचना जारी कर कहा कि जेट एयरवेज ने 18 मार्च से अपनी अबू धाबी की सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है.

(भाषा)

Last Updated : Mar 19, 2019, 8:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details