दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

इस दीपावली खरीदें कश्मीर की पारंपरिक ज्वैलरी, कश्मीरी डजूर कानों में पहनती हैं महिलाएं

दीपावली के लिए धनतेरस से खरीदारी शुरू हो जाती है. सोने, चांदी, पीतल, तांबा आदि की चीजें खरीदना शुभ माना जाता है. दक्षिण दिल्ली स्थित लाजपत नगर मैं मौजूद अंबा ज्वेलर्स पर भी दीपावली के लिए स्पेशल कश्मीरी ज्वैलरी मौजूद है.

By

Published : Nov 14, 2020, 4:01 PM IST

इस दीपावली खरीदें कश्मीर की पारंपरिक ज्वैलरी, कश्मीरी डजूर कानों में पहनती हैं महिलाएं
इस दीपावली खरीदें कश्मीर की पारंपरिक ज्वैलरी, कश्मीरी डजूर कानों में पहनती हैं महिलाएं

नई दिल्ली:दीपावली एक ऐसा त्योहार है, जिस पर गहने खरीदना बेहद शुभ माना जाता है और खास तौर पर महिलाएं सोने या चांदी के गहने खरीदती हैं. इसके लिए ज्वैलरी शॉप पर भी अलग-अलग डिजाइन के गहने तैयार होते हैं. जिन्हें महिलाएं खरीदती हैं. दक्षिण दिल्ली स्थित लाजपत नगर मैं मौजूद अंबा ज्वेलर्स पर भी दीपावली के लिए स्पेशल कश्मीरी ज्वैलरी मौजूद है. कश्मीरी इयररिंग्स जिन्हें डजूर कहा जाता है, महिलाएं इन्हें पारंपरिक मंगलसूत्र के तौर पर कानों में पहनती हैं.

इस दीपावली खरीदें कश्मीर की पारंपरिक ज्वैलरी

कश्मीरी ज्वैलरी की धूम

ज्वैलरी शॉप पर मौजूद सेल्स मैनेजर ने बताया कि कश्मीरी ज्वैलरी जिसे कश्मीरी पंडित खासतौर पर पसंद करते हैं, लेकिन अब हर कोई फैशन के तौर पर इन्हें पहनता है, इसके लिए हमने अलग-अलग डिजाइन और रंग की कश्मीरी डजूर बनाए हैं. महिलाएं इन्हें खूब पसंद कर रही हैं, खासतौर पर महिलाएं इन्हें किसी भी फंक्शन, शादी, पार्टी में भी पहन सकती हैं. त्योहारों पर भी इनकी खासा मांग रहती है.

दीपावली के लिए खास तैयार की गई कश्मीरी ज्वैलरी

दीपावली के लिए धनतेरस से खरीदारी शुरू हो जाती है. सोने चांदी, पीतल, तांबा आदि की चीजें खरीदना शुभ माना जाता है. ऐसे में ज्वैलरी शॉप पर भी दीपावली के लिए खास तैयारियां की जाती है. अलग-अलग डिजाइन के नए-नए गहने बनाए जाते हैं. ऐसे में अंबा ज्वेलर्स पर इस बार कश्मीरी ज्वैलरी तैयार की गई है.

ये भी पढ़ें:जोमैटो ने छह निवेशकों से 19.5 करोड़ डॉलर जुटाए

ABOUT THE AUTHOR

...view details