दिल्ली

delhi

By

Published : Feb 9, 2019, 10:09 AM IST

ETV Bharat / business

बंगाल को 2.84 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले : ममता

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि इस साल हुए बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन में राज्य को 2.84 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं, जबकि पिछले साल इसी कार्यक्रम में राज्य को 2.20 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले थे.

बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन

उन्होंने बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन के पांचवें संस्करण के दूसरे दिन एक सत्र को संबोधित करते हुए कहा, "अब तक, हमने जो गिना है. इस सम्मेलन में 2,84,288 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं." इन निवेश प्रस्तावों से राज्य में 8-10 लाख और नौकरियां पैदा होंगी. पिछले साल राज्य में 2,19,925 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश आया.

ये भी पढ़ें-स्टार्टअप्स के एंजेल टैक्स मुद्दे पर समिति गठित, जल्द देगी समाधान


दो दिवसीय सम्मेलन के दौरान, 86 समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। इसके अलावा 45 बिजनेस टू कंज्यूमर (बी2सी) और 1,200 बिजनेस टू बिजनेस (बी2बी) बैठकें हुईं. उन्होंने कहा, "यह अपने आप में प्रतिभागियों की विश्वसनीयता, जवाबदेही और ईमानदारी को साबित करता है."

इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए 36 देशों के 5,000 से ज्यादा प्रतिनिधि आएं हैं, जिसका आयोजन विश्व बांग्ला कंवेंसन सेंटर में किया जा रहा है. बनर्जी ने कहा कि सम्मेलन के पहले चार संस्करणों में 10 लाख करोड़ रुपये से अधिक के 50 फीसदी निवेश प्रस्ताव के क्रियान्वयन का काम जारी है.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details