दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

बैंकों का मेहुल चोकसी की कंपनी गीतांजलि जेम्स को परिसमाप्त करने का निर्णय

कंपनी ने शेयर बाजारों को मंगलवार को कहा कि कर्जदाताओं की समिति की 28 मार्च को बैठक हुई और बहुमत के साथ समाधान प्रक्रिया को आगे बढ़ाये जाने को खारिज कर दिया.

By

Published : Apr 16, 2019, 11:33 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज।

मुंबई : गीतांजलि जेम्स के कर्जदाताओं ने समाधान प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और समय निकलने का हवाला देते हुए कंपनी के परिसमापन के पक्ष में मतदान किया है. कंपनी के ऊपर कर्जदाताओं के 8,000 करोड़ रुपये बकाये हैं.

कंपनी ने शेयर बाजारों को मंगलवार को कहा कि कर्जदाताओं की समिति की 28 मार्च को बैठक हुई और बहुमत के साथ समाधान प्रक्रिया को आगे बढ़ाये जाने को खारिज कर दिया. कुल 54.14 प्रतिशत समर्थन के साथ कर्जदाताओं ने कंपनी के परिसमापन का निर्णय किया.

गीतांजलि जेम्स ने बीएसई से कहा, "180 दिन की समाधान प्रक्रिया 6 अप्रैल को समाप्त हो गयी. चूंकि कर्जदाताओं ने इसकी समयसीमा बढ़ाने को मंजूरी नहीं दी है, अगला कदम परिसमापन का होगा."

गीतांजलि जेम्स के मुहुल चौकसी तथा उसका रिश्तेदार हीरा कारोबारी नीरव मोदी फरार हैं. दोनों को भारत लाने के लिये प्रत्यर्पण कार्रवाई जारी है. पंजाब नेशनल बैंक के साथ 14,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी फरवरी 2018 में सामने आने के बाद दोनों के खिलाफ विभिन्न आपराधिक कानून के तहत जांच की जा रही है.
ये भी पढ़ें : फंसे कर्ज में गिरावट से चालू वित्त वर्ष में जीडीपी में 0.6 प्रतिशत की हो सकती है वृद्धि

ABOUT THE AUTHOR

...view details