दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

अमेजन ने भारत में शुरू किया आईपी एक्सेलरेटर कार्यक्रम

ई-कॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अमेजन (amazon) भारत में आईपी एक्सेलरेटर कार्यक्रम शुरू करने जा रही है.

By

Published : Jul 4, 2021, 6:01 PM IST

अमेजन
अमेजन

नई दिल्ली : ई-कॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अमेजन (Amazon, the leading company in the e-commerce sector) ने भारत में बौद्धिक संपदा एक्सेलरेटर (आईपी एक्सेलरेटर) कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की है. इसके तहत विक्रेताओं, जो ब्रांड मालिक भी हैं, को आईपी विशेषज्ञों तथा विधि कंपनियों से सेवाओं तक पहुंच उपलब्ध होगी.

एक बयान में कहा गया है कि छोटे और मध्यम आकार सहित, ये विक्रेता अमेजन.इन और वैश्विक स्तर पर अमेजन की वेबसाइट पर इन आईपी विधि कंपनियों के सहयोग से ट्रेड मार्क को संरक्षित कर सकेंगे अपने ब्रांड की सुरक्षा कर सकेंगे और किसी तरह के उल्लंघन से बचाव कर सकेंगे. अमेजन की उपाध्यक्ष प्रौद्योगिकी, ब्रांड संरक्षण मैरी बेथ वेस्टमोरलैंडने कहा कि आईपी एक्सेलरेटर कार्यक्रम अमेरिका, यूरोप और कनाडा में पहले से उपलब्ध है.

वेस्टमोरलैंड (westmoreland) ने कहा कि हम इस कार्यक्रम का लाभ भारतीय कंपनियों को उपलब्ध कराकर काफी खुश हैं. हमारे इस कार्यक्रम के जरिये कंपनियां अपनी बौद्धिक संपदा का संरक्षण कर सकती है. इससे सभी के लिए बेहतर खरीदारी अनुभव सुनिश्चित होता है.

इसे भी पढ़ें :अमेजन ने की प्राइम नाउ की छुट्टी, मुख्य ऐप में इसे किया गया शिफ्ट

उन्होंने कहा कि आईपी एक्सेलरेटर को अमेरिका में 2019 में शुरू किया गया था. उसके बाद से इस कार्यक्रम का विस्तार यूरोप, जापान, कनाडा, मेक्सिको और अब भारत में किया गया है.
(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details