दिल्ली

delhi

ETV Bharat / business

एयर इडिया पायलटों ने कहा, वेतन कटौती में 5% की वापसी नामंजूर, संसद के निर्माण में कर लें इस्तेमाल

एयर इंडिया पायलटों ने भुगतान में हुई 'अवैध कटौती' में 5 फीसदी की वापसी को तुच्छ बताते हुए इसे लेने से इनकार कर दिया है और एयर इंडिया के सीएमडी को पत्र लिखकर इसे पीएम केयर या संसद के निर्माण में दान करने को कह दिया है.

By

Published : Dec 24, 2020, 6:26 PM IST

एयर इडिया पायलटों ने कहा, वेतन कटौती में 5% की वापसी नामंजूर, संसद के निर्माण में कर लें इस्तेमाल
एयर इडिया पायलटों ने कहा, वेतन कटौती में 5% की वापसी नामंजूर, संसद के निर्माण में कर लें इस्तेमाल

नई दिल्ली: एयर इंडिया के पायलटों ने 'गैरकानूनी वेतन कटौती' में 5 प्रतिशत की मामूल वापसी को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है और एयर इंडिया के सीएमडी को इस धनराशि को पीएम केयर या संसद के निर्माण के लिए दान करने को कहा है.

एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, राजीव बंसल को लिए पत्र में इंडियन पायलट गिल्ड और इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन ने कहा, "हम अवैध भुगतान कटौती में इस तुच्छ 5 प्रतिशत के वापसी को नहीं लेते हैं. और आप पीएम केयर या संसद के निर्माण के लिए संबंधितों को 5 प्रतिशत धनराशि दान करने की सलाह दे सकते हैं."

एयर इंडिया के पायलटों ने कहा कि उन्हें "औद्योगिक कार्रवाई" का सहारा लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है. उन्होंने कहा, "हमने प्रबंधन को संदेह का हर लाभ देने के साथ-साथ एयर इंडिया के पायलटों और उसकी सहायक कंपनियों के लिए कटे वेतन के मुद्दे के निवारण के लिए पर्याप्त समय दिया है. अगर हमें इस अनुपातहीन वेतन कटौती में समय पर पर्याप्त कमी नहीं दिखती है, तो हम 'औद्योगिक कार्रवाई' सहित कठोर साधनों के माध्यम से न्याय पाने के लिए मजबूर होंगे."

पायलटों ने कहा, यहां तक ​​कि सांसदों ने भी इससे कम वेतन में कटौती की है. पत्र में कहा गया, "जबकि सांसदों ने खुद अपनी सकल उत्सर्जन पर केवल 30 प्रतिशत की कटौती की है. हमें लगता है कि यह हमारे लिए पूरी तरह से अपमानजनक है कि हमारे सकल उत्सर्जन पर 55 प्रतिशत के इस मनमाने ढंग से बड़े पैमाने पर वेतन में कटौती जारी रहे."

ये भी पढ़ें:इंडिया रेटिंग्स ने चालू वित्त वर्ष में जीडीपी में गिरावट के अनुमान को घटाकर 7.8 प्रतिशत किया

यूनियनों ने कहा कि हमने अब नागरिक उड्डयन मंत्री के साथ तीन बैठकें की हैं और वह बहुत सकारात्मक थीं और उन्होंने विशेष रूप से हमें एयर इंडिया के पायलट समुदाय को यह बताने के लिए कहा गया है कि पायलटों के वेतन में कटौती के कारण संज्ञान लिया गया है और इसे वापस लाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details