दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 16, 2020, 11:20 AM IST

ETV Bharat / briefs

यूपी STF के हत्थे चढ़ा अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का गुर्गा, NCR में करता था वसूली

यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) की नोएडा यूनिट ने थाना सेक्टर-20 से मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपी अबू सलेम और खान मुबारक के करीबी सहयोगी गजेंद्र सिंह को गिरफ्चार करने में कायाबी हासिल की है.

up special staff arrested close associate of don abu salem
अबू सलेम का करीबी सहयोगी चढ़ा STF के हत्थे

नई दिल्ली/नोएडा:मुंबई सीरीयल ब्लास्ट के अभियुक्त अबू सलेम और खान मुबारक का करीबी सहयोगी को यूपी स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) की नोएडा यूनिट ने नोएडा के थाना सेक्टर-20 क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

अबू सलेम का करीबी सहयोगी चढ़ा STF के हत्थे

बताया जा रहा है कि 2014 में गजेंद्र सिंह ने दिल्ली में एक प्रॉपर्टी के मामले में एक व्यक्ति से एक करोड़ 80 लाख रुपये हड़प लिए थे. जिसे मांगे जाने पर खान मुबारक के जरिए नोएडा के सेक्टर-18 में उस व्यक्ति के ऊपर हमला भी करवाया था.

यूपी एसटीएफ का कहना है कि अबू सलेम का एनसीआर में प्रॉपर्टी में पैसा लगाने का काम भी गजेंद्र करता है. गजेंद्र अबू सलेम के काफी करीबी सहयोगियों में से एक माना जाता है.

अबू सलेम का गुर्गा आया STF के हाथ

यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट को मुंबई सीरीयल ब्लास्ट के अभियुक्त अबू सलेम और खान मुबारक के निकट सहयोगी गजेंद्र सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है. ये नोएडा सेक्टर-20 का रहने वाला है. गजेंद्र इस गैंग का भय दिखाकर पैसे हड़पने और वसूली का काम करता है.

साल 2014 में दिल्ली के एक बिजनेसमैन से प्रॉपर्टी के नाम पर एक करोड़ अस्सी लाख रुपये हड़प लिए और जब पैसे वापसी का दबाव पड़ने लगा तो उस बिजनेसमैन पर खान मुबारक के शूटर्ज से सेक्टर-18 में फायरिंग करा दी.

इस शूटिंग के लिए गजेंद्र ने खान मुबारक को 10 लाख रुपये जिस रास्ते से दिए थे, वो मनी ट्रेल भी मिली है. गजेंद्र खान मुबारक और अबु सलेम के पैसे नोएडा-एनसीआर में प्रॉपर्टी में भी लगाता है. गजेंद्र थाना सेक्टर-20 के दो मुकदमों में वांछित भी चल रहा था. जंहा इसे अग्रिम वैधानिक कार्यवाही के लिए दाखिल किया गया है.

2 मामलों में चल रहा था वांछित


यूपी एसटीएफ के नोएडा यूनिट के सीओ राजकुमार मिश्रा का कहना है कि गजेंद्र एक शातिर किस्म का बदमाश है और इसका संबंध डी कंपनी से जुड़ा हुआ है. यह नोएडा के थाना सेक्टर-20 से 2 मामलों में वांछित चल रहा था.

साथ ही डी कंपनी से भी इसके करीबी लिंक हैं. गजेंद्र सिंह अबू सलेम और खान मुबारक का करीबी सहयोगी है. इनके पैसे को यह प्रॉपर्टी जैसे दूसरे कामों में लगाता है. इसके अन्य आपराधिक इतिहास के बारे में भी जानकारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details