दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

काबुल में नवरोज उत्सव के दौरान तीन धमाके, 6 की मौत, 23 घायल

काबुल में नव वर्ष के उत्सव के दौरान गुरुवार को तीन धमाके हुए, जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और 23 लोग घायल हुए. बड़ी संख्या में लोगों के सखी दरगाह की तरफ जाने के दौरान ये विस्फोट हुये.

By

Published : Mar 21, 2019, 6:27 PM IST

धमाके के बाद घटनास्थल का दृश्य.


काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को एक पवित्र स्थान के निकट तीन धमाके हुए. नव वर्ष के जश्न के दौरान हुए इन धमाकों में करीब छह लोग मारे गये और 23 अन्य घायल हो गये.

धमाके के बाद घटनास्थल की वीडियो.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी अधिकारी वहीदुल्लाह मयार ने कहा, "इन तीन विस्फोटों में छह लोग शहीद हो गए, जबकि 23 लोग घायल हुए हैं."

दरअसल, अफगान सुरक्षा बलों द्वारा देश भर में नवरोज उत्सव के पहले सुरक्षा बढ़ाए जाने के बीच गुरुवार को यह बम हमला हुआ है. बता दें, नवरोज अफगानिस्तान का नववर्ष है.

मोहम्मद जाफर नाम के व्यक्ति ने जानकारी देते हुए कहा, "हमने जमाल मीना के पड़ोस में सुबह 9.30 बजे मुख्य यातायात चौराहे पर पहला जोरदार धमाका सुना और इसके बाद इलाके में दो विस्फोट और हुए जिसे कर्त-ए-सखी के नाम से जाना जाता है."

जाफर ने आगे बताया, "इलाका यातायात के लिए बंद था, क्योंकि सखी दरगाह में नए साल का जश्न चल रहा था. बड़ी संख्या में लोगों के दरगाह की तरफ जाने के दौरान विस्फोट हुआ."

फिलहाल इन तीन बम विस्फोटों की किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details