दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

AAP के बाद शिवपाल यादव ने की कांग्रेस के प्रति नाराजगी जाहिर

शिवपाल यादव ने कांग्रेस के प्रति नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कांग्रेस के नेताओं को झूठा करार दिया. उनका यह बयान तब आया है जब शीला दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस इस बार अकेले चुनावी मैदान में उतरेगी.

By

Published : Mar 15, 2019, 4:39 PM IST

शिवपाल यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता शीला दीक्षित ने इस बार चुनाव मैदान में अकेले उतरने की बात की है, जिसके बाद AAP ने कांग्रेस को खूब कोसा. साथ ही कहा कि कांग्रेस बीजेपी को जिताना चाहती है. यही नहीं, AAP के बाद अब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने भी इस बाबत कांग्रेस को आड़े हाथों लिया.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने बयान जारी कर अपनी नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि हमने कांग्रेस का एक महीने तक इंतजार किया. कांग्रेस के नेता रोज मीटिंग करते रहे, लेकिन बीच में सूची जारी कर दी. कांग्रेसी नेता भी झूठे लोग हैं.

यादव का बयान
बता दें, यादव ने कहा था, 'हम दूसरे अन्य धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ मिलकर गठबंधन बनाने जा रहे हैं. हम सेकुलर पार्टियों से गठबंधन को तैयार हैं. उसमें एक कांग्रेस भी है. अगर कांग्रेस हमसे गठबंधन के लिए संपर्क करेगी तो हम बिल्कुल तैयार हैं.'
कांग्रेस का समर्थन
शिवपाल ने कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर कहा था कि कांग्रेस भी एक सेक्युलर पार्टी है और अगर वह बीजेपी को हराने के लिए हमसे संपर्क करती है तो हम उसका समर्थन करेंगे.

केजरीवाल का ट्वीट
दूसरी तरफ, अरविंद केजरीवाल को अब भी कांग्रेस के साथ गठबंधन की उम्मीद है. उन्होंने 13 मार्च को ट्वीट किया, 'देश के लोग अमित शाह और मोदी जी की जोड़ी को हराना चाहते हैं. अगर हरियाणा में JJP, AAP और कांग्रेस साथ लड़ते हैं तो हरियाणा की 10 सीटों पर बीजेपी हारेगी. राहुल गांधी जी इस पर विचार करें.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details