दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

यूनानी तिब्बी कांग्रेस ने लगाया फ्री हेल्थ चेकअप कैंप

फ्री हेल्थ चेकअप कैंप में काबिल डॉक्टरों द्वारा चेकअप किए गए. ऑल इंडिया तिब्बी कांग्रेस के हेल्थ चेकअप कैंप में आधा दर्जन से ज्यादा डॉक्टरों की टीम मौजूद रहीं. वहीं कैंप में आने वाले मरीजों को फ्री यूनानी दवाएं दी गई कुछ महंगी दवाओं को लगभग आधे दामों पर मरीजों को उपलब्ध कराया गया है.

By

Published : Apr 8, 2019, 2:34 PM IST

Updated : Apr 8, 2019, 4:03 PM IST

सीजनल बीमारी के मरीज पहुंचे ज्यादा

नई दिल्ली: वर्ल्ड हेल्थ डे के मौके पर ऑल इंडिया यूनानी तिब्बी कांग्रेस ने शहीद अशफाक उल्लाह खान पार्क, न्यू सीलमपुर इलाके में एक फ्री हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन किया गया. इस मौके पर स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ लोगों को फ्री दवाएं भी मुहैया कराई गई.

समाज के गरीब तबके को के लिए तिब्बी कांग्रेस अकसर इस तरह के आयोजन करती रहती है. कैंप में करीब 500 लोगों ने चेकअप करवाए. फ्री यूनानी दवाओं का भी लाभ उठाया.

फ्री हेल्थ चेकअप कैंप में काबिल डॉक्टरों द्वारा चेकअप किये गए. ऑल इंडिया तिब्बी कांग्रेस के हेल्थ चेकअप कैंप में आधा दर्जन से ज्यादा डॉक्टरों की टीम मौजूद रहीं. वहीं कैंप में आने वाले मरीजों को फ्री यूनानी दवाएं दी गई कुछ महंगी दवाओं को लगभग आधे दामों पर मरीजों को उपलब्ध कराया गया है.

सीजनल बीमारी के मरीज पहुंचे ज्यादा

सीजनल बीमारी के मरीज पहुंचे ज्यादा
फ्री हेल्थ चेक अप कैंप के मौके पर सीजनल बीमारियों से जुड़े लोग ज्यादा पहुंचे. जैसे नजला, खांसी, वायरल इस तरह के मरीजों के साथ साथ महिलाओं से जुड़ी बीमारियों के पेशेंट भी हेल्थ कैंप में पहुंचे.

समाज मे तेजी से बढ़ रही है शुगर की बीमारी
हेल्थ चेकअप कैंप में मौजूद एडब्ल्यू आदिल ने बताया कि भागदौड़ भरी जिंदगी में आम तौर से बिगड़े जीवन स्तर के चलते लोगों में शुगर की बीमारी तेजी से पनप रही है. शुगर की बीमारी के लक्षण एकदम नहीं दिखाई देता. लोग अपने काम धंधों से जुड़े होने के कारण चेकअप नहीं करा पाते.

जब उन्हें शुगर की बीमारी का पता लगता है तो शुगर 300- 400 तक पहुंच जाती है. शुगर की बीमारी का इलाज समय से हो जाये तो इसपर रोकथाम हो जाती है, नहीं तो कई बार ज्यादा दिक्कत हो जाती है.

Last Updated : Apr 8, 2019, 4:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details