दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

दुबई के अस्पताल में गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं परवेज मुशर्रफ, PAK लौटने की ख्वाहिश

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ को दुर्लभ बीमारी. 2016 से ही दुबई में रह रहे हैं मुशर्रफ. देश द्रोह के मुकदमे का कर रहे हैं सामना. पाक लौटने की है ख्वाहिश

By

Published : Mar 19, 2019, 12:02 AM IST

Updated : Mar 19, 2019, 8:30 PM IST

परवेज मुशर्रफ ईटीवी भारत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जर्नल परवेज मुशर्रफ को दुर्लभ बीमारी से ग्रहस्त होने के कारण दुबई के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बीमारी के कारण उनका तंत्रिका तंत्र बुरी तरह से प्रभावित हो गई है.

मुशर्रफ 2016 से ही दुबई में रह रहे हैं. उन पर 2007 से संविधान को निलंबित करने करने के आरोप में देश द्रोह का मुकद्दमा चल रहा है.इस मामले की सुनवाई 2014 में शुरु हुई थी. गौरतलब यह है कि अगर इस मामले में वह दोषी पाए गए तो उनको सजा ए मौत दी जा सकती है. वो मुकद्दमे की सुनवाई से ही पाकिस्तान छोड़ कर दुबई चले गए थे.

पढ़ें-पाक आतंकी संगठनों को नष्ट करने के लिए अवश्य कार्रवाई करे: पोम्पियो, गोखले

शनिवार को मुशर्रफ की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया. उनकी बीमारी की जानकारी ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के महा सचिव ने दी.

एपीएमएल के ओवरसीज अध्यक्ष अफजाल सिद्दीकी ने डानन्यूज टीवी को बताया कि मुशर्रफ को एमीलॉयडोसिस नामक दुर्लभ बीमारी हो गई है और इसका इलाज चल रहा है.

पार्टी के अनुसार उन्हें डाक्टरों ने पूरी तरह से सेहतमंद होने तक पूर्ण आराम करने की हिदायत दी गई है. पूर्व राष्ट्रपति की पिछले साल अक्टूबर में हुई एक बीमारी ने ‘‘उनके तंत्रिका तंत्र को कमजोर’’ कर दिया था. उस समय लंदन में उनका इलाज हुआ था.
सिद्दीकी ने बताया कि एमीलॉयडोसिस की वजह से शरीर के विभिन्न अंगों में प्रोटीन का जमाव हो गया. इसकी वजह से उन्हें खड़े होने और चलने में तकलीफ हो रही थी.
उन्होंने कहा कि इसके इलाज में पांच छह महीने का वक्त लग सकता है और पूरी तरह सेहतमंद होने के बाद मुशर्रफ का पाकिस्तान वापस जाने का इरादा है.

Last Updated : Mar 19, 2019, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details