दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

मुख्य सचिव चले इंग्लैंड छुट्टी पर! लंबित हो सकती है केजरीवाल की 'फ्री राइड' योजना

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव विजय देव 15 जून से 2 जुलाई तक इंग्लैंड छुट्टी मनाने जा रहे हैं. मुख्य सचिव ने छुट्टी के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय को जल्द स्वीकृति प्रदान करने की गुजारिश की है.

By

Published : Jun 13, 2019, 7:49 PM IST

विजय देव, मुख्य सचिव

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी अरविंद केजरीवाल की सरकार को आने वाले दिनों में प्रशासनिक व्यवस्था में कमी खल सकती है. एक तरफ केजरीवाल सरकार दिल्ली की महिलाओं को मेट्रो और डीटीसी बसों में फ्री राइड योजना को लागू करने की तैयारी में जुटी हुई है. तो वहीं दूसरी ओर दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव विजय देव छुट्टी पर जा रहे हैं.
दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव विजय देव 15 जून से 2 जुलाई तक इंग्लैंड छुट्टी मनाने जा रहे हैं. विजय देव ने छुट्टी के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय को जल्द स्वीकृति प्रदान करने की गुजारिश की है. साथ ही विदेश मंत्रालय से भी इंग्लैंड जाने के लिए वीजा देने के लिए आवेदन किया है. जिसमें परिवार के सदस्यों का भी नाम शामिल है.

मुख्य सचिव विजय देव ने दी अर्जी

अधर में लटक सकते हैं प्रशासनिक फैसले
आमतौर पर सरकारी अधिकारी गर्मियों की छुट्टी में परिवार के साथ बाहर जाते रहे हैं. लेकिन चुनावी साल होने के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का मुख्य फोकस अभी लंबित योजनाओं को पूरा करने पर हैं. इस बीच मेट्रो और डीटीसी में महिलाओं की फ्री राइड योजना को दिल्ली सरकार जल्द लागू करने की कोशिश में है.
यह योजना तभी लागू की जा सकती है जब कैबिनेट की बैठक में पूरा मसौदा रखा जाएगा. कैबिनेट में चर्चा के बाद यह तभी पास होगा जब बैठक में मुख्य सचिव होंगे. लेकिन मुख्य सचिव विजय देव के छुट्टी पर जाने से कैबिनेट की मीटिंग भी नहीं हो सकेगी. इस दौरान अन्य अहम प्रशासनिक फैसले भी अधर में ही लटके रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details