दिल्ली

delhi

महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने में सिलाई मशीन वितरण कारगर: मनोज तिवारी

By

Published : Oct 19, 2020, 4:05 PM IST

उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर विधानसभा में लगने वाले गौतमपुरी वार्ड के ब्रह्मपुरी मैन रोड पर सामाजिक सरोकार से जुड़े हेल्पिंग हैंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट की तरफ से सिलाई मशीन वितरण और भंडारे का आयोजन किया गया.

BJP MP Manoj Tiwari said that sewing machine distribution effective in making women strong and self-reliant.
sewing machine distribution program

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत कि कड़ी में हेल्पिंग हैंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट की तरफ से सांसद मनोज तिवारी ने एक कार्यक्रम में जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीन बांटी. इस मौके पर सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि सिलाई मशीन दिए जाने का एक ही उद्देश्य है कि महिलाएं खुद को आत्मनिर्भर बनाते हुए अपने परिवार, समाज और देश के लिए अहम योगदान दे सकें. ट्रस्ट की ओर से करीब तीन दर्जन महिलाओं को सिलाई मशीन बांटी गई और एक विशाल भंडारे का भी इस मौके पर आयोजन किया गया.

मनोज तिवारी ने बांटा सिलाई मशीन



पूर्वी दिल्ली नगर निगम में चेयरमैन एवं ट्रस्ट के संस्थापक के.के.अग्रवाल और ट्रस्ट के अध्यक्ष सतीश गर्ग की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद मनोज तिवारी एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में विधायक अजय महावर, भाजपा जिलाध्यक्ष मोहन गोयल मौजूद रहे. कार्यक्रम में जहां 35 जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीन का वितरण किया गया. वहीं भंडारे में सैकड़ों लोगों को प्रसाद का भी वितरण किया गया.


'महिलाओं को बनाया आत्मनिर्भर'

कार्यक्रम में बोलते हुए सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत कि कड़ी में ट्रस्ट की तरफ से आयोजित किया गया. सिलाई मशीन वितरण कार्यक्रम एक अहम कदम है, यकीनन ट्रस्ट के पदाधिकारी इसके लिए सम्मान के हकदार है. मनोज तिवारी ने कहा कि जिस महिला के घर पर भी सिलाई मशीन पहुंचेगी, वह न केवल अपने घर के कामों का निबटारा कर सकेंगी. बल्कि वह बाहर के काम भी करके आजीविका का साधन जुटा सकती है. ऐसे में कहा जा सकता है महिला सशक्त होकर आत्मनिर्भर होगी. साथ ही अपने परिवार और समाज के लिए मददगार साबित होगी.

सिलाई मशीन बांटने का कार्यक्रम

इस मौके पर विधायक अजय महावर और जिलाध्यक्ष मोहन गोयल ने भी इस कार्यक्रम के लिए ट्रस्ट के पदाधिकारियों खास तौर से के.के. अग्रवाल और सतीश गर्ग को बधाई दी. वहीं संस्था के अध्यक्ष सतीश गर्ग ने बताया कि कैसे ट्रस्ट से जुड़े सदस्य पूरे लॉकडाउन के दौरान समाज के जरूरतमंद और गरीब वर्ग के लिए लगातार भोजन और राशन मुहैया कराने में जुटे रहे. ट्रस्ट ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई मशीन बांटने का कार्यक्रम बनाया और 35 महिलाओं को सिलाई मशीन का वितरण अतिथियों के जरिए कराया गया.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामभज अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, अमित जैन, रवि कश्यप,तरुण जिंदल,कंचन चौधरी,गौरव गर्ग, गोल्डी अरोड़ा, मीडिया सह प्रभारी आनंद त्रिवेदी, जिले के आईटी सेल के इंचार्ज गंगाधर, रुस्तम समेत बहुत से स्थानीय गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details