दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

गाजियाबाद: अवैध कोचिंग सेंटर्स के खिलाफ शुरू हुई कार्रवाई, 7 पर लटका ताला

गाजियाबाद में अवैध रूप से संचालित कोचिंग सेंटर के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की. प्रशासन ने अब तक अवैध रूप से संचालित 7 कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया गया है.

By

Published : May 29, 2019, 5:40 PM IST

अवैध कोचिंग सेंटर्स के खिलाफ कार्रवाई

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद जिले में अवैध रूप से संचालित कोचिंग सेंटर के खिलाफ जिला प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक अवैध रूप से अब तक संचालित 7 कोचिंग सेंटरों को सील कर दिया गया है.

गुजरात के सूरत में कोचिंग सेंटर में भीषण आगजनी में बच्चों की हुई मौत के बाद गाजियाबाद प्रशासन ने ये बड़ी कार्रवाई शुरू की है.

अवैध कोचिंग सेंटर्स के खिलाफ प्रशासन ने शुरू की कार्रवाई

अवैध कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई
गाजियाबाद के सिटी मजिस्ट्रेट यशवर्धन श्रीवास्तव ने बताया कि अग्निशमन विभाग के मानकों को पूरा नहीं करने वाले और बगैर नक्शा पास करा कर कोचिंग सेंटर चलाने वाले संचालकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जाएगी.
उन्होंने बताया कि जिले भर में सैकड़ों की संख्या में अवैध रूप से कोचिंग सेंटर चल रहे हैं. ऐसे सभी कोचिंग सेंटर के खिलाफ जिला प्रशासन, पुलिस अग्निशमन विभाग और जीडीए की टीम संयुक्त रूप से जांच कर इनके खिलाफ कार्रवाई करेगा. ताकि अवैध रूप से संचालित इन कोचिंग सेंटर को सील करने के साथ बंद कराया जा सके.

शिक्षा माफियाओं में हड़कंप
गाजियाबाद जिले में इन दिनों घनी आबादी वाले क्षेत्रों में भी अवैध रूप से कोचिंग सेंटर का संचालन हो रहा है. जहां नियमों को ताक पर रखकर क्षमता से अधिक बच्चों को पढ़ाया जाता है. सूरत में हुए हादसे के बाद अब जिला प्रशासन अवैध रूप से संचालित कोचिंग सेंटर पर कार्रवाई कर रहा है, जिससे शिक्षा माफियाओं के बीच हड़कंप मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details