दिल्ली

delhi

ETV Bharat / briefs

एकतरफा प्यार में पागल डॉक्टर ने ले ली 'गरिमा' की जान, रुड़की से हुआ गिरफ्तार

हत्या के बाद आरोपी रुड़की में गंगा नदी में कूदकर अपनी जान देने वाला था. लेकिन इससे पहले ही उसे क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया. हत्या को लेकर उससे पूछताछ की जा रही है.

By

Published : May 3, 2019, 8:15 PM IST

Updated : May 3, 2019, 11:54 PM IST

एकतरफा प्यार में पागल डॉक्टर ने ले ली 'गरिमा' की जान, रुड़की से हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली:रंजीत नगर में महिला डॉक्टर की हत्या का आरोपी डॉक्टर रुड़की से गिरफ्तार हो गया है. आरोपी चंद्र प्रकाश वर्मा को पुलिस टीम दिल्ली लेकर आ गई है. हत्या के बाद वो रुड़की में गंगा नदी में कूदकर अपनी जान देने वाला था. लेकिन इससे पहले ही उसे क्राइम ब्रांच ने पकड़ लिया. हत्या को लेकर उससे पूछताछ की जा रही है.

एकतरफा प्यार में पागल डॉक्टर ने ले ली 'गरिमा' की जान, रुड़की से हुआ गिरफ्तार

डीसीपी जी. रामगोपाल नाइक के अनुसार 25 साल की डॉक्टर गरिमा मिश्रा रंजीत नगर के एक मकान की तीसरी मंजिल पर किराए पर रहती थी. उसने जनवरी महीने में ये कमरा किराए पर लिया था. इसी फ्लोर पर उसके साथ करोल बाग के अस्पताल में नौकरी करने वाला डॉक्टर चंद्र प्रकाश वर्मा भी किराए पर रहने लगा.

खून से लथपथ पड़ा था गरिमा का शव

गरिमा ने दो महीने पहले नौकरी छोड़ दी थी और वो एमडी की तैयारी कर रही थी. रंजीत नगर के जिस मकान में वारदात हुई उस मकान के मालिक गौतम खुराना ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मंगलवार 30 अप्रैल को शाम 7 बजे गरिमा को ऊपर जाते हुए देखा था. रात के समय उसका भाई विश्वजीत पांडे घर आया तो उसने बताया कि गरिमा फोन नहीं उठा रही है. उसे 8 बजे बस से गोरखपुर जाना था, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा. उन्होंने जब ऊपर जाकर देखा तो दरवाजे पर बाहर से ताला लगा था. खिड़की से अंदर झांककर देखा तो फर्श पर गरिमा का खून से लथपथ शव पड़ा था.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी डॉक्टर चंद्रप्रकाश

पड़ोसी डॉक्टर से मिला अहम सुराग
पुलिस ने पड़ोस में रहने वाले डॉक्टर राकेश यादव को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया. उसने बताया कि उसे हत्या के बारे में कुछ नहीं पता. उसके साथ रहने वाला डॉक्टर चंद्र प्रकाश वारदात के बाद से फरार है. उसने पुलिस को बताया कि चंद्र प्रकाश पड़ोस में रहने वाली गरिमा के प्रति आकर्षित था. इससे पुलिस का शक उसके ऊपर गया. पुलिस टीम ने चंद्र प्रकाश की तलाश शुरू की. मामला गंभीर होने के चलते क्राइम ब्रांच भी उसकी तलाश में जुट गई.

आरोपी हरिद्वार गया था खुदकुशी करने
इस दौरान क्राइम ब्रांच में तैनात एसआई सुरेंद्र को सूचना मिली कि डॉक्टर चंद्र प्रकाश को हरिद्वार के पास देखा गया है. इस जानकरी पर एसीपी जसबीर सिंह की देख-रेख में इंस्पेक्टर रितेश की टीम उसकी तलाश में हरिद्वार पहुंची. वहां पता चला कि वो खुदकुशी करने की फिराक में है. इसलिए गंगा के किनारे-किनारे उसकी तलाश शुरू की गई. शुक्रवार सुबह पुलिस ने उसे रुड़की से गिरफ्तार कर लिया, वहां वो गंगा में कूदने जा रहा था.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी डॉक्टर चंद्रप्रकाश

फिल्म पर जाने से किया था इनकार
आरोपी डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि उसने ही यहां पर गरिमा को घर दिलवाया था. उसे लगता था कि गरिमा उससे प्यार करती है. बीते रविवार को उसने गरिमा को फिल्म देखने के लिए चलने को कहा तो उसने इनकार कर दिया. इसके बाद बुधवार को वो घर जाने वाली थी. उसे लगा कि अब गरिमा उसकी जिंदगी में नहीं लौटेगी.

बेहोशी की हालत में रेत दिया गला

इसलिए रात के समय वो गरिमा से झगड़ा करने लगा. इस दौरान उसने गरिमा का गला दबाया तो वो बेहोश हो गई. बेहोशी की हालत में उसने गला रेतकर गरिमा की हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी ने गरिमा के कमरे पर ताला लगाया और फरार हो गया. पुलिस जानकारी के मुताबिक आरोपी ने गरिमा की हत्या पर पछतावा जताया है, आरोपी ने कहा कि भावनाओं में बहकर उसने इस हत्या को अंजाम दे डाला.

Last Updated : May 3, 2019, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details